सीआईडी ने तैयार की थी कुंडली:झारखण्ड ATS की टीम ने की कार्रवाई,भोला पांडेय गिरोह के दो कुख्यात अपराधी राँची के पुंदाग से गिरफ्तार…..

राँची।राजधानी राँची के पुंदाग इलाके में छिपकर रह रहे दो अपराधियो को झारखण्ड एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है। इनकी कुंडली सीआईडी ने तैयार कर एटीएस को हाल में ही उपलब्ध कराया था। बताया जाता है कि दोनों भोला पांडेय गिरोह के हार्डकोर अपराधी है। एटीएस की टीम ने रविवार की दोपहर करीब ढेड़ बजे पुंदाग ओपी क्षेत्र में छापेमारी कर गिरोह के अपराधी पतरातू निवासी सुभाष कुमार सिंह पिता गोपाल सिंह और मोहम्मद इरफान पिता मोहम्मद इरशाद को गिरफ्तार किया है।जानकारी के मुताबिक बीते महीने रामगढ़ जिले के पतरातू में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के विधायक प्रतिनिधि राजकिशोर बिदिका बाउरी की हत्या और हरदेव निर्माण फायरिंग मामले में दोनों शामिल थे।

बताया जा रहा है कि झारखण्ड एटीएस के एसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि राँची के पुंदाग इलाके में गिरोह के दो अपराधी नाम और पता छुपाकर रह रहे हैं।और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने में जुटे हैं।एसपी के निर्देश पर एटीएस के डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में एटीएस की टीम ने पुंदाग थाना क्षेत्र के लाजपत नगर में कांति सिन्हा के घर में छापेमारी की और दोनों अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से करीब 2 लाख नगद और करीब आधा दर्जन मोबाइल समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।वहीं गिरफ्तारी के बाद अन्य जगहों पर एटीएस टीम की छापेमारी जारी है।इधर छापेमारी में स्थानीय पुंदाग ओपी के प्रभारी विवेक कुमार और अन्य पुलिस कर्मी मौजूद थे।इस मामले में एटीएस सोमवार को बड़ा खुलासा कर सकते हैं।

कुख्यात है सुभाष और इरफान,सीआईडी ने तैयार की थी कुंडली

गैंगस्टर भोला पांडे की हत्या गैंगवार में 2009 में ही हो गई थी। इसके बाद उसके करीबी विकास तिवारी गिरोह का संचालन कर रहा है। हाल के दिनों में भोला पांडे गिरोह की सक्रियता काफी बढ़ गई थी। जिसके बाद भोला पांडे गिरोह पर नकेल कसने का जिम्मा सीआईडी ने एटीएस को दिया गया था। मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार सुभाष उर्फ बाघा और इरफान बेहद खतरनाक अपराधी हैं। दोनों शार्प शूटर के तौर पर काम किया करते हैं। एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों पहली बार गिरफ्तार हुए हैं। माना जा रहा है कि इनकी गिरफ्तारी के बाद अब भोला पांडेय गिरोह पर नकेल कसना आसान हो जाएगा।

बता दें रामगढ़ जिले के भुरकुंडा ओपी क्षेत्र के सौंदा बस्ती में बीते 25 फरवरी की रात अज्ञात अपराधियों ने बड़कागांव के विधायक अंबा प्रसाद के विधायक प्रतिनिधि बितका बाउरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।रात के आठ बजे के करीब अज्ञात अपराधियों ने बितका बाउरी को गोली मार दी थी और फरार हो गए थे। गोली लगने के बाद स्थानीय लोग तुरंत उसे भुरकुंडा सीसीएल अस्पताल ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।