खूँटी:कुख्यात पीएलएफआई उग्रवादी लाका पाहन को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया

खूँटी।झारखण्ड के खूंटी जिले में पीएलएफआई के कुख्यात उग्रवादी को पुलिस ने मार गिराया।बताया जा रहा है कि मुरहू थाना क्षेत्र के इंदिपीड़ी कोटा जंगल में पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में एरिया कमांडर लाका पाहन मारा गया।

बताया जा रहा है कि खूंटी एसपी अमन कुमार को लाका पाहन और उसके दस्ते के इलाके में होने की गुप्त सुचना मिली थी।गुप्त सूचना आधार पर पुलिस टीम छापेमारी के दौरान पुलिस को देखते ही उग्रवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उग्रवादियों को घेरने लगी जिसमें लाका पाहन मारा गया। वहीं उनका दस्ता भागने में सफल हुआ। इधर घटना स्थल पर एफएसएल की टीम और मजिस्टेट पहुँची है।परिक्रिया के बाद शव को जंगल से निकाला जाएगा।

बताया जाता है कि पीएलएफआई का लाका पहान पूर्व में एरिया कमांडर था।कई नक्सली कांडों को अंजाम देने वाला लाका को खूंटी पुलिस ने 2011-2012 गिरफ्तार कर जेल भेजा था, लेकिन 2020 में जेल से निकलने के बाद पीएलएफआई में शामिल हो गया। उसके बाद उसे संगठन ने सबजोनल कमांडर बना दिया. सबजोनल कमांडर का पद मिलते ही लाका ने नक्सली वारदात अंजाम देने लगा। लाका पहान नक्सली कांडों के साथ साथ क्षेत्र की नाबालिग लड़कियों को हवस का शिकार भी बनाता था।