Jharkhand:रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर इन चीफ की गिरफ्तारी के विरोध में झारखण्ड में पत्रकारों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया,पत्रकार संघ ने तुरंत रिहाई की मांग की है।

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में आज पत्रकारों ने रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर इन चीफ की गिरफ्तारी के विरोध में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। महाराष्ट्र सरकार हाय हाय , मुंबई पुलिस हाय हाय के नारे लगे। राँची प्रेस क्लब और झारखण्ड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट राँची महानगर इकाई की ओर से संयुक्त रूप से किये गए इस विरोध प्रदर्शन में पत्रकारों ने रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर इन चीफ की रिहाई की मांग करते हुए। पत्रकारों के।लिए पकत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की माग की मांग के साथ अर्णव गोस्वामी की अविलंब रिहाई की मांग की गई। वही झारखण्ड भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव का कहना है कि ये जो गिरफ्तारी मुम्बई पुलिस द्वारा की गई है ये बेहद दुखद है। ये साफ तौर पर बताता है कि कांग्रेस समर्थित महाराष्ट्रा की सरकार की लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के प्रति क्या सोच है। झारखण्ड बीजेपी इस पूरे मामले।की कड़ी निंदा करती है और महाराष्ट्र सरकार से मांग करती है कि अविलंब अर्णव गोस्वामी की रिहाई हो। वहीं राँची के सांसद ने भी पत्रकार की गिरफ्तारी पर कड़ी निंदा की है

अल्बर्ट एक्का चौक के पास विरोध प्रदर्शन किया।

प्रेस क्लब राँची के महासचिव श्री अखिलेश कुमार सिंह ने कहा है कि यह कार्रवाई लोकतंत्र की विधायी शक्तियों पर हमला है। एक पत्रकार के ऊपर इस तरह की घृणित कार्रवाई की जितनी भी निंदा की जाए वह कम है।वहीं यूनियन ने कहा कि आज देश में पत्रकार अपनी मुखरता और कर्तव्यपरायणता की कीमत चुका रहे हैं। किसी भी सूरत में जेयूजे महानगर इकाई इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। हम काला बिल्ला लगा कर और मुंह पर पट्टी बांध कर इसका विरोध करेंगे।

गिरीडीह जिले में भी पत्रकार संगठन ने विरोध जताया

एबीपीएसएस झारखण्ड प्रदेश कमिटी ने मुंबई में रिपब्लिक टीवी के सम्पादक अर्णव गोस्वामी के गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है। साथ ही इसमें शामिल दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई तथा अर्णव गोस्वामी को तुरंत रिहा करने की मांग की है,साथ ही संगठन ने सभी पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान करने की दृष्टिकोण से देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की है। संगठन ने इस घटना को लोकतंत्र पर कुठाराघात बताया है।संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश तिवारी ने प्रेस को बयान जारी कर कहा कि यह महाराष्ट्र की उद्धव सरकार द्वारा कांग्रेस पार्टी की शह पर बदले की कार्रवाई है। एक पत्रकार के ऊपर इस तरह की घृणित कार्रवाई की जितनी भी निंदा की जाए वह कम है। अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के प्रदेश प्रवक्ता श्री तिवारी ने कहा की कायरता के साथ-साथ स्वच्छ पत्रकारिता की आशा करना बेमानी ही होगी। उन्होंने प्रेस पर हुए हमले के साथ ही साथ इसके पूर्व देश में पत्रकारों तथा संपादकों पर किए जा रहे हमले को राजनीति से प्रेरित बताया,तथा कहा कि यह एक अच्छा संकेत नहीं है।ऐसी विषम परिस्थिति में देश भर के पत्रकारों की एकजुटता को उन्होंने आवश्यक बताया है।उन्होंने सच्चाई और ईमानदारी की बात करने वालों को आगे आने का आह्वान किया।कहा कि आज पत्रकार अपनी मुखरता और कर्तव्यपरायणता की क़ीमत चुका रहे हैं। किसी भी सूरत में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। संगठन ने इसे प्रजातंत्र के प्रहरी पर हमला करार दिया है। अर्नब गोस्वामी की गिरफ़्तारी की निंदा करने वालों में अशोक कुमार यादव, बासु बिहारी महतो,राजेश मेहता,दीपक राज आदि शामिल थे।