झामुमो ने दुमका लोकसभा से नलिन सोरेन और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से मथुरा प्रसाद महतो को उम्मीदवार उम्मीदवार बनाया….

 

राँची।झारखण्ड में झामुमो ने दुमका और गिरिडीह से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। दुमका में जहां भाजपा के सीता सोरेन का मुकाबला नलिन सोरेन से होगा वहीं, गिरिडीह के लिए झामुमो ने मथुरा प्रसाद महतो के नाम की घोषणा की है।यहां इनका मुकाबला आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी से होगा।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए झामुमो ने दुमका और गिरिडीह के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय की हस्ताक्षर वाली सूची जारी कर दी गई है। इस सूची के आने के बाद अब साफ हो गया है कि दुमका में सीता सोरेन से झामुमो के नलिन सोरेन का मुकाबला होगा।हालांकि इससे पहले माना जा रहा था कि यहां से हेमंत सोरेन उम्मीदवार हो सकते हैं। लेकिन अब नलिन सोरेन के नाम की घोषणा होने के बाद सभी तरह की बातों पर विराम लग गया है।

वहीं, गिरिडीह सीट की बात करें तो यहां से आजसू की तरफ से चंद्रप्रकाश चौधरी को झामुमो के मथुरा महतो टक्कर होगी।बता दें कि गिरिडीह में चंद्रप्रकाश चौधरी ने 2014 और 2019 में जीत हासिल की थी। एक बार फिर से उन पर पार्टी ने भरोसा जताया है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इस बार चंद्रप्रकाश चौधरी के विजय रथ को मथुरा महतो रोक पाते हैं या नहीं।

इससे पहले इंडिया ब्लॉक की तरफ से कांग्रेस ने भी 28 मार्च को अपने उम्मीदवारों को घोषणा कर दी थी।कांग्रेस के सीईसी की बैठक के बाद लोहरदगा, खूंटी और हजारीबाग से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लोहरदगा में जहां कांग्रेस ने सुखदेव भगत पर भरोसा जताया है वहीं, खूंटी में कालीचरण मुंडा को टिकट दिया गया है. इसके अलावा हजारीबाग में जेपी पटेल पर कांग्रेस ने दांव लगाया है।

 

राँची के होटवार जेल में शिफ्ट हुई झामुमो की राजनीति, हेमंत सोरेन से सीएम चंपाई सोरेन ने की मुलाकात, कल है विधायक दल की बैठक….