गिरिडीह:गया से कोलकाता जा रही यात्री बस में मिले 1.09 करोड़ कैश,तीन लोगों को हिरासत में लिया एसपी को मिली गुप्त सूचना पर देर रात कारवाई की गई..

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में एसपी को मिली गुप्त सूचना पर बड़ी कार्रवाई हुई है।एक यात्री बस से एक करोड़ से ज्यादा नोट बरामद की गई है।बता दें आम चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। चुनाव के कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं हो ऐसे में कई तरह के कार्यों पर भी प्रतिबंध है। प्रतिबंध 50 हजार रूपये से अधिक नगद राशि लेकर चलने पर भी है। प्रशासन नगद राशि लेकर चलने पर जांच कर रही है और तय मानक से अधिक मिलने पर कार्रवाई भी कर रही है। इस बार जिला प्रशासन और एफएसटी ने बड़ी कार्रवाई की है।टीम ने महारानी नामक यात्री बस से 1.09 करोड़ रुपया बरामद किया है।

एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि बस के माध्यम से गया से कोलकाता जाने वाली महारानी बस में कुछ लोग काफ़ी मात्रा में कैश ले जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद उक्त बस को टीम के द्वारा चेक किया गया जिसमें 3 व्यक्ति को पकड़ा गया है 2 व्यक्ति के पास से क़रीब 67 लाख रुपया तथा एक व्यक्ति के पास क़रीब 42.5 लाख रुपया कुल 1 करोड़ 9 लाख 50 हज़ार रुपया बरामद किया गया है।उक्त पैसे के संबंध में तीनों से पूछताछ कि जा रही है।

बता दें कि इस मामले की पुष्टि गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने की है।उन्होंने बताया कि बुधवार की रात करीब 2 बजे उन्हें यह सूचना मिली कि बिहार के गया से कोलकाता जा रही महारानी बस में एक करोड़ से अधिक राशि को रखा गया है। इस सूचना पर एफएसटी ( फ्लाइंग स्कवॉड टीम ) को एक्टिव किया गया।

टीम में बगोदर बीडीओ अजय कुमार वर्मा, सरिया – बगोदर एसडीपीओ धनंजय कुमार राम, बगोदर थाना प्रभारी समेत अन्य कर्मियों को शामिल किया गया। टीम ने वाहन जांच अभियान चलाया और बगोदर थाना के औरा के पास महारानी बस को खंगाला गया तो 1.09 करोड़ रूपया मिला है।पैसे के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।अभी इस मामले में आगे की जांच चल रही है।

एसपी ने कहा कि रकम कहां से उठायी गई थी और कहां ले जाने की तैयारी थी, रकम लाने ले जाने में कौन कौन लोग शामिल हैं सभी की जांच चल रही है।आयकर विभाग को भी इसकी सूचना दी जायेगी।कहा कि चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू है और 50 हजार सें अधिक रकम नगद ले जाने पर प्रतिबंध है।