Jharkhand:दुमका पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से युवक को सकुशल बरामद किया,गिरोह का सरगना गिरफ्तार

दुमका।झारखण्ड के दुमका पुलिस ने अपहरण की एक बड़ी घटना का खुलासा किया है।पुलिस ने घटना में शामिल गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है, जो लाइन होटल के आड़ में अवैध धंधा कर रहा था।दुमका पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी है।बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गिरोह के खिलाफ कार्रवाई की गई।जिसमें पुलिस ने अपहृत व्यक्ति को भी सकुशल मुक्त करा लिया है।

बताया जा रहा है कि ये गिरोह लंबे समय से उस इलाके में फिरौती के लिए अपहरण की घटनाओं को अंजाम दिया करता था।उनके खिलाफ पहले भी कई शिकायतें मिली थी।पुलिस को काफी दिनों से इस गिरोह की तलाश थी। एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर टीम गठित कर की गई कार्रवाई में पुलिस को ये सफलता मिली है।अपह्रत व्यक्ति के साथ गिरोह चलाने वाले बदमाश देवराज दत्ता को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।इसके खिलाफ अपहरण, फिरौती, गलत नीयत से किसी को बंधक बनाना और आर्म्स एक्ट की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बताया गया कि पांच लाख की फिरौती के लिए देवघर के सोनारायठाढ़ी से शादाब अंसारी के अपहरण के मामले में गैंग के सरगना देवराज दत्ता को गिरफ्तार किया।एसपी ने बताया कि देवघर के सोनारायठाढ़ी से अपहृत युवक शादाब अंसारी को दुमका के मसलिया थाना क्षेत्र से सकुशल बरामद कर लिया गया था।अपहरण गिरोह का सरगना देवराज दत्ता को देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि इस मामले में 24 जून को प्राथमिकी दर्ज हुई थी। गिरफ्तार देवराज मसलिया में खालसा होटल का संचालन करता है और इसकी आड़ में अवैध कार्यों में संलग्न था। उन्होंने कहा कि इस गिरोह में पांच से ज्यादा सदस्य है। फिलहाल गिरोह के सरगना की ही गिरफ्तारी हो सकी है। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी का प्रयास पुलिस कर रही है।