#JHARKHAND:राँची के तमाड़ थाना क्षेत्र की घटना:प्रेमिका से पाना चाहता था छुटकारा बहाने से ले गया और दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या…

राँची।तमाड़ थाना की पुलिस ने एक 24 साल की युवती की हत्या के तीन आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों में तमाड़ थाना क्षेत्र के जोजोडीह निवासी रंजीत पाहन, कुरचूडीह निवासी भृगु राम महतो और राम सिंह महतो शामिल है। इस हत्याकांड में शामिल दो अन्य अभियुक्त आनंद सिंह मुंडा और राजकुमार भगत और मुंडा फरार है। शुक्रवार को ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि तमाड़ थाना क्षेत्र के हुपुडीह से गुरुवारी कुमारी नाम की एक युवती लापता हो गई थी।

जिसके अपहरण का मामला उसके भाई जीतू मुंडा ने तमाड़ थाना में दर्ज कराया था। इस प्राथमिकी के बाद बुंडू के एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया था।

एसआईटी ने शुरू की छानबीन तो पुलिस के हत्थे चढ़ा प्रेमी रंजीत

एसआईटी की टीम ने युवती के लापता होने के बाद जब छानबीन शुरू हुई तो पता चला कि गुरुवारी कुमारी का प्रेमी रंजीत पाहन है। पुलिस ने रंजीत को पहले हिरासत में लिया। उससे पूछताछ शुरू की। लेकिन रंजीत ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। पुलिस ने जब उससे कई दिनों तक लंबी पूछताछ की तो रंजीत टूट गया और उसने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दे दी। गुरुवार को तमाड़ थाना क्षेत्र के मारंगबुरू पहाड़ी की खाई से गुरुवारी कुमारी का शव पुलिस ने रंजीत पाहन की निशानदेही पर बरामद किया। रंजीत ने बताया कि विगत डेढ़ वर्षो से गुरुवारी के साथ उसका प्रेम संबंध चल रहा था। लेकिन मैं उससे शादी नहीं करना चाहता था। लेकिन गुरुवारी कुमारी लगातार उस पर दबाव बना रही थी कि वह उसे शादी करें। इसके बाद गुरुवारी कुमारी को वह 14 जून को लेकर अपने साथ चला गया है कि वह उसे शादी करेगा। इसके बाद 15 जून को घुमाने के बहाने गुरुवारी को वह मारंगबुरू पहाड़ी के पास ले गया। फिर अपने चार अन्य दोस्तों के साथ मिलकर गुरुवारी की गला दबाकर हत्या कर दी।

शव की पहचान न हो इसलिए पहाड़ से नीचे खाई में फेंका

रंजीत ने बताया कि हत्या करने के बाद शव को मरंगबुरु पहाड़ी के खाई में ले जाकर फेंक दिया ताकि उसकी पहचान नहीं हो सके। इसके बाद सभी अपने अपने घर चले गए थे। लेकिन पुलिस ने हत्या में शामिल पांचों में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास चल रहा है।