#JHARKHAND:बेटी की मौत का लिया बदला,एक पिता ने जेजेएमपी उग्रवादी को पीट-पीटकर मार डाला,पांकी थाना क्षेत्र की घटना,पुलिस ने हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार !

पलामू।पांकी थाना क्षेत्र में एक जेजेएमपी उग्रवादी की पीट-पीटकर हत्या कर शव जंगल में फेंक दिया गया। घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है। मृत उग्रवादी का हत्या के आरोपी की बेटी के साथ प्रेम सम्बन्ध था। गर्भवती होने पर प्रसव के दौरान दो साल पहले बेटी की मौत हो जाने के बाद से पिता विचलित था और अपनी बेटी की मौत के लिए बेटी के प्रेमी को जिम्मेवार मान रहा था।मृत जेजेएमपी उग्रवादी की पहचान बीरेंद्र भुइयां के रूप में की गयी है। वह प्रेमिका की मौत के बाद फरार हो गया था और उग्रवादी संगठन में शामिल हो गया था। वह दो वर्षों के बाद हाल में ही घर लौटा था।

19 जून को हुई थी हत्या
पांकी के थाना प्रभारी जेके रमण ने बताया कि गत 19 जून को बारा गांव में मरनी का भोज चल रहा था. भोज खाने के लिए वीरेंद्र भुइयां भी आया था. लंबे समय से वीरेंद्र को तलाश रहे मंगर यादव ने वीरेंद्र भुइयां को वहां देखा. उसे देखते वह अपने साथियों के साथ दयाल यादव के खेत में वीरेंद्र को पकड़ा और जमकर पिटाई की. पहले हाथ तोड़ा और फिर पत्थर से कूच कर हत्या कर दी. बाद में शव पास के नस्कटवा जंगल में ले जाकर छुपा दिया.

हत्या कर दी पुलिस को जानकारी
हत्या करने के बाद मंगर ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और बताया कि उसने अपनी बेटी की मौत का बदला ले लिया है. सूचना पर मंगर को गिरफ्तार किया गया और छानबीन शुरू की गई. उसकी निशानदेही पर नस्कटवा जंगल से वीरेंद्र भुइयां का शव बरामद किया गया. इस मामले में मंगर को साथ देने वाले उसके साथियों की तलाश तेज कर दी गई है. उनकी पहचान कर ली गई है.

वीरेंद्र की क्यों हुई हत्या?
मंगर यादव ने पुलिस को बताया कि वीरेंद्र भुइयां का उसकी बेटी के साथ प्रेम प्रसंग था. वीरेंद्र ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया. जब उसकी बेटी प्रेग्नेंट हो गई तो उसका अबॉर्शन करा दिया. इसी बीच उसकी बेटी की मौत हो गई. वीरेंद्र इसके बाद भाग गया और जेजेएमपी उग्रवादी संगठन में शामिल हो गया. हमेशा भागा फिरता रहता था. 2 साल से वह घर नहीं आ रहा था.

हमेशा रहता था हत्या की ताक में

मंगर ने बताया कि वह हमेशा वीरेंद्र की हत्या की फिराक में रहता था. हत्या से कुछ दिन पहले वीरेंद्र पकड़ में आ गया था. लेकिन स्थिति ठीक नहीं रहने पर उसकी हत्या नहीं कर सका.

पुलिस ने बताया कि घर लौटने पर लड़की के पिता ने पहले मृतक से मारपीट की। फिर उसे जंगल में ले जा कर पत्थर से कुच-कूच कर हत्या कर दी और शव को घने जंगल में छिपा दिया।पांकी थानेदार जेके रमन ने बताया कि परिजनों की सूचना के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की और लड़की के पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।