Jharkhand:लोहरदगा में नक्सली हमले में तीन जवान घायल,जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी शुरू की,सर्च अभियान जारी है।

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा से बड़ी खबर है जहां नक्सली हमले में तीन जवान घायल हो गए है।मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों के द्वारा जमीन के अंदर लगाए गए आईडी के विस्फोट होने से सर्च अभियान पर निकले जवान घायल हो गए।यह घटना शुक्रवार को जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के शाहीघाट के पास हुई है।जहां नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है।इस घटना में जिला पुलिस बल के तीन जवान घायल हो गये हैं।बताया जा रहा है कि आईईडी ब्लास्ट करने के बाद नक्सलियों की ओर से फायरिंग भी की गई है. घटना की सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवान घटनास्थल की ओर रवाना हो चुके हैं.दोनों ओर से फायरिंग भी हुई है।

सर्च अभियान पर निकले थे जवान:-

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुलिस के जवान जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के शाहीघाट में सर्च अभियान चला रहे थे. इसी दौरान नक्सलियों के द्वारा जवानों को क्षति पहुंचाने के इरादे से जमीन के अंदर लगाए गए आईडी को नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया. आईडी विस्फोट में तीन जवान घायल हो गए इसके बाद नक्सलियों के द्वारा जवानों के ऊपर फायरिंग की गई. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी शुरू की हालांकि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे हैं.लोहरदगा में हुए नक्सली हमले में हार्डकोर नक्सली रविन्द्र गंझू के दस्ते का हाथ सामने सा रहा है।इस हमले में हार्डकोर नक्सली रविन्द्र गंझु के दस्ते का हाथ सामने आ रहा है. रविन्द्र गंझु लातेहार,गुमला और लोहरदगा जिले के पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।