Jharkhand:लोहरदगा में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में घायल जवान को एयरलिफ्ट कर राँची लाया गया,घायल जवान को इलाज के लिए मेडिका में भर्ती कराया गया है।

राँची।लोहरदगा में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में घायल जवान को एयरलिफ्ट कर राँची लाया गया है।मरीज को इलाज के लिए मेडिका में भर्ती कराया गया है।मालूम हो कि लोहरदगा में पुलिस बल पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था।इस हमले में लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में शाहीघाट के पास आइइडी ब्लास्ट किया,जिसमें तीन जवान घायल हो गये।नक्सलियों ने आइडी ब्लास्ट करने के बाद पुलिस बल के जवानों को निशाना बनाकर फायरिंग भी की. इसके बाद पुलिस और माओवादियों के बीच सेरेंगदाग में मुठभेड़ हो गयी. ब्लास्ट और मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गये है।नक्सलियों ने आइडी ब्लास्ट कर पुलिस पर हमला किया और इसके बाद उन पर गोलियां भी चलायीं।

पुलिस के अतिरिक्त बल को घटनास्थल पर भेजा गया है. नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.सूत्रों के अनुसार नक्‍सलियों को भी नुकसान पहुंचा है।जानकारी के अनुसार शाहीघाट में सात जवान चेकिंग में गए हुए थे।इसी दौरान नक्सलियों ने आइडी ब्लास्ट कर हमला किया गया. दोनों तरफ से करीब आधा घंटा तक गोली चली है. नक्सलियों द्वारा ब्लास्ट किए गए आइडी का धमाका इतना जोरदार था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी. पुलिस और सीआरपीएफ के जवान बेहद सतर्कता के साथ आगे की कार्रवाई में जुट गए हैं. लोहरदगा जिले में लंबे समय के बाद नक्सली संगठन ने किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।