Jharkhand:फ़िल्मी स्टाईल में खिड़की तोड़कर रिमांड होम से फरार हो गया तीन नाबालिग

पलामू।झारखण्ड के पलामू में रिमाड होम से तीन नाबालिग मंगलवार की देर रात फरार हो गए।तीनों नाबालिगों ने फिल्मी स्टाइल में रिमांड होम से भागने की प्लानिंग की और इसमें कामयाब हुए। तीनों ने पहले कमरे की खिड़की में लगे लोहे के ग्रिल को तोड़ा। इसके बाद उसके पीछे दीवार से सटे एक नाली से होते हुए रिमांड होम के बाहर निकल गए। यह घटना रात 11:09 बजे की है। सीसीटीवी कैमरे में नाबालिगों के फरार होने की पूरी घटना कैद है।

इधर बुधवार सुबह जब रिमांड होम में नाबालिगों की गिनती की जा रही थी तो तीनों के भागने का पता चला। फरार होने वाले नाबालिग चैनपुर, रेहला और धनबाद के रहने वाले हैं। चैनपुर व धनबाद के नाबालिग पर दुष्कर्म और रेहला वाले पर हत्या का आरोप है। इसके बाद इन्हें रिमांड होम में रखा गया था। रिमांड होम का संचालन समाज कल्याण विभाग द्वारा किया जाता है।

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीओ राजेश साह और जिला समाज कल्याण पदाधिकारी नीता चौहान ने रिमांड होम पंहुचकर घटना की जानकारी ली और इसके सुरक्षा उपायों को मजबूत बनाने की समीक्षा की। अप्रैल से अब तक रिमांड होम से पांच नाबालिग फरार हो गए हैं।

एसडीओ राजेश ने बताया कि अप्रैल में हुई घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर दीवार को ऊंचा किया गया। कंटीले तार लगाए गए और वाच टावर लगाया गया। हालांकि जिस जगह से इस बार नाबालिग फरार हुए हैं, वह रिमांड होम के पीछे का भाग है। वहां भी एक वाच टावर खड़ा किया जाएगा।समाचार लिखे जाने तक फरार नाबालिग पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।पुलिस की छापेमारी जारी है।