Jharkhand:साइबर अपराधियों ने 5.90 लाख रुपया एनआईए एसपी के पिता के एसबीआई बैंक खाते से निकासी कर ली,पुलिस जांच में जुटी हैं

साहिबगंज।झारखण्ड में एनआईए के एसपी के पिता के एसबीआई बैक खाते से साइबर अपराधियों ने किया 5.90 लाख रुपया की निकासी कर ली।जानकारी के अनुसार आईपीएस जया राय के पिता डॉक्टर एनआर राय के बैंक खाते को साइबर अपराधियों ने अपना निशाना बनाया है।साइबर अपराधियों ने एनआर राय के बैंक खाते से 5.90 लाख रूपया का निकासी कर लिया।जया राय वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर एनआईए में एसपी के रूप में सेवा दे रही हैं।

बताया जा रहा है कि बैंक खाते से 5.90 लाख रुपये निकासी के बाद जया राय के पिता डाक्टर एनआर राय ने साहिबगंज नगर थाना में मामला दर्ज कराया है।मामला दर्ज होने के बाद पुलिस घटना में शामिल साइबर अपराधियों की तलाश में जुट गई है,और पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

ऐसे किया रूपया की निकासी:

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि डाक्टर एनआर राय की बैैंक एसबीआई की मुख्य शाखा में है। मंगलवार को मैसेज आया कि उनके मोबाइल नंबर बंद होने वाला है।मोबाइल को चालू रखना है तो दिशा निर्देश के मुताबिक काम करे।वे समझ नहीं पाए कि उनके साथ साइबर ठगी हो रही है।अपराधियों ने उनसे ओटीपी लिया और उनके बैैंक खाते से रुपये निकाल लिए।कुछ देर बाद एनआर राय को मैसेज आया कि उनके बैैंक खाते से रूपया की निकासी हुई है।वे तुरंत एसबीआई की मुख्य शाखा में गए। वहां उन्हें सलाह दी गई कि तुरंत पुलिस को सूचना दे।जिसके बाद उन्होंने थाना पहुंचकर मामला दर्ज कराया।