Jharkhand Police:झारखण्ड सीआईडी टीम के लिए नई जैकेट,डीजीपी ने मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया,सीआईडी टीम अब नए जैकेट पहनकर कहीं भी छापेमारी करेंगे।

राँची।झारखण्ड सीआईडी यानी अपराध अनुसंधान विभाग के पदाधिकारी और कर्मी अब नये ड्रेस कोड में नजर आयेंगे।मंगलवार को डीजीपी एमवी राव ने सीआईडी एडीजी अनिल पालटा की उपस्थिति में सीआईडी के लिए निर्धारित नई जैकेट को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया है। नेवी ब्लू रंग की जैकेट के अग्रभाग में झारखण्ड पुलिस का LOGO होगा,जबकि पीछे झारखण्ड CID लिखा होगा।

सीआईडी के पदाधिकारी और कर्मी क्षेत्र में छापेमारी, तलाशी, गिरफ्तारी और अनुसंधान से संबंधित अन्य कार्यों के निर्वहन के दौरान इस जैकेट को पहने रहेंगे. इससे जहां एक और सामान्य लोग यह समझ पायेंगे कि CID के पदाधिकारी द्वारा ही विधि सम्मत कार्य किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर संबंधित पदाधिकारी को भी कर्तव्य निर्वहन करने में सहूलियत होगी. साथ ही इस नये ड्रेस के निर्धारण से सीआईडी को एक पेशेवर रूप देने में भी सहायता मिलेगी।

मैन पावर की कमी के बावजूद भी सीआइडी बेहतर काम कर रही है।बता दे की सीआईडी के
हाल के महीनों में राज्य के कई चर्चित मामले को टेकओवर कर उसकी जांच कर रही है. इनमें से कई ऐसे मामले हैं जिनमें शामिल आरोपियों को सीआईडी गिरफ्तार कर जेल भी भेजने का काम कर चुकी है।