Jharkhand:मुठभेड़ में मारा गया पीएलएफआई उग्रवादी लाका पाहन के ऊपर राँची,खूंटी और चाईबासा में थे 61 मामले दर्ज,जानें किन किन बड़ी घटनाओं को दिया था अंजाम

राँची।प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई ) सुप्रीमो दिनेश गोप का करीबी और संगठन में छोटा नागपुर रीजनल कमेटी के कमांडर का पद संभाल रहे लाका पाहन को सुरक्षा बलों ने खूंटी जिले में मुठभेड़ में मार गिराया।लाका पाहन के ऊपर पांच लाख का इनाम घोषित था। झारखण्ड पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक लाका पाहन के खिलाफ राँची, खूंटी और चाईबासा में थे 61 मामले दर्ज है। जिनमें खूंटी जिला में 48, राँची जिला में चार और चाईबासा जिला में नौ मामले दर्ज थे।

इन बड़ी घटनाओं को लाका पाहन ने दिया था अंजाम

12 अप्रैल 2022:उग्रवादी लाका पाहन ने खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र के चैती गांव में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी थी।

04 फरवरी 2022:चाईबासा जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के साथ मारपीट और वाहनों में आगजनी की गई थी।

05 जनवरी 2022:तिरला पीड़ीटोली गांव में डायन का आरोप लगाते वृद्ध दंपति की हत्या कर दी गई थी।

छऊ नाच देखने पहुंचा था लाका पाहन

जानकारी के अनुसार, कोटा गांव में मंगलवार को मंडा पूजा का आयोजन किया गया था।मेला में रात को लाका पाहन अपने दस्ते के साथ छऊ नाच देखने पहुंचा था। इसकी जानकारी पुलिस को भी मिली।जानकारी पुख्ता करने के बाद पुलिस ने भी अपनी रणनीति बनाई और जाल बिछा कर उसे मार गिराया।पीएलएफआई में जीदन गुड़िया के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद लाका पाहन का पद बढ़ गया था।लाका पाहन पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना हुआ था।