Jharkhand:धनबाद जेल में कुख्यात अपराधी मिंटू कश्यप की मौत,पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल टीम गठित

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जेल में एक कुख्यात अपराधी की मौत हुई है।बताया जा रहा है कि विनोद झा हत्याकांड का मुख्य आरोपी कुख्यात अपराधी मिंटू कश्यप की जेल में माैत हो गई।चिरकुंडा थाना क्षेत्र का कुख्यात अपराधी आनंद वर्द्धन उर्फ मिंटू कश्यप की रविवार सुबह धनबाद जेल में उसकी माैत हो गई।गौरतलब है कि बजे 28 जून को पुलिस ने धनबाद पोस्ट ऑफिस के पास से उसे गिरफ्तार कर किया था।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार सुबह मिंटू ने सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत की थी. इसके बाद उसे शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल धनबाद में ले जाया गया.चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.मिंटू कश्यप जेल में आने के बाद क्वारेंटाइन वार्ड में था। प्रशासन के निर्देश पर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल टीम गठित की गई है।

बड़े अपराधियों के साथ अपना नेटवर्क स्थापित कर लिया था:

बताया जा रहा है कि विनोद झा हत्याकांड के आरोपित पिंटू कश्यप इन दोनों यूपी बिहार के हैं बड़े अपराधियों के साथ अपना नेटवर्क स्थापित कर लिया था. हजारीबाग केंद्रीय कारा में बंद हार्डकोर अपराधी गुड्डू शुक्ला से भी उसकी बेहतर पहचान हो गई थी। गुड्डू शुक्ला जालान अपहरण कांड तथा सिपाही जिला के सिपाही की हत्या कर पूरा होने का आरोपी रहा है।इसके अलावा धनबाद जेल में रहते हुए शहर के कई व्यवसायियों से रंगदारी कर धमकी देने का आरोपी भी रहा है।