Jharkhand:चाइबासा के सोनुवा में नक्सलियों ने एक युवक की गोली मारकर की हत्या,घटनास्थल पर शव के पास भाकपा माओवादी संगठन का पर्चा बरामद

चाईबासा।झारखण्ड के कोल्हान प्रमंडल के पश्चिमी सिंहभूम में नक्सलियों ने एकबार फिर खून बहाया है। यहां एक युवक की गोली मारकर हत्या दी। भाकपा माओवादियों ने सोनुवा थानाक्षेत्र के कुदाबुरु गांव में एसपीओ बताकर डोम चाकी नामक युवक को गोली मारी।घटनास्थल पर शव के पास भाकपा माओवादी संगठन का पर्चा छोड़ा हुआ है, जिसमें डोम चाकी को एसपीओ बताकर मौत की सजा देने का बात लिखी गइ है।

जबकि एक पर्चा में भाकपा माओवादी संगठन ने डोम चाकी पर आम जनता को धमकाने औऱ जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। शव के पास घटनास्थल पर गोली के कई खोके भी गिरे हुए हैं। ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को डोम चाकी अपनी बेटी के साथ साईकिल से सोनुवा गया हुआ था। वापसी के दौरान करीब तीन-चार बजे गांव से कुछ दूर पहले मोटरसाईकिल सवार दो युवकों ने उसे रोककर गोली मारकर हत्या कर दी।पुलिस को सूचना दी गई।पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले को छानबीन कर रही है।

बता दें प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के निशाने पर पुलिस के मुखबिर हैं।पुलिस को चप्पे-चप्पे की जानकारी मिले, इसलिए पुलिस अनाधिकृत तौर पर मुखबिरों को बहाल करती है।नक्सली गतिविधि और दूसरी ऐसी खबरों के बदले पुलिस की तरफ से मुखबिरों को कुछ इनाम भी मिलता है।इनाम में क्या और कितना मिलता है. यह भी सरकार के रिकॉर्ड में नहीं होता. नक्सली इलाकों में मुखबिरों की ही वजह से पुलिस को कई बार बड़ी कामयाबी मिलती है।लेकिन इस बात की जानकारी नक्सलियों को अगर हो जाती है तो फिर वो खबर देने वाले मुखबिर को कई बार जान से मार देते हैं. हाल के महीने में इस तरह के कई ऐसे मामले हैं, जिसमें मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सलियों ने लोगों को मारा है।