Jharkhand:लातेहार के गोटाक बंदर लेटा जंगल में माओवादियों के द्वारा लगाए गए लैंडमाइंस विस्फोट,महिला की मौत

लातेहार।लातेहार के गोटाक बंदर लेटा जंगल में माओवादियों के द्वारा लगाए गए लैंडमाइंस विस्फोट हो गया. इसके चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई।यह घटना गुमला – लातेहार बॉर्डर पर स्थित गारू थाना क्षेत्र गोटाक बंदर लेटा जंगल में शनिवार को हुई है। भाकपा माओवादियों द्वारा बिछा कर रखे गए सीरीज बम ब्लास्ट करने से एक महिला की मौत हो गई है, जबकि एक महिला घायल हो गई है. मृतक महिला की पहचान गारू थाना क्षेत्र के गोप खाड़ गांव की सांझो देवी के रूप में हुई है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

पत्तल और दतुवन तोड़ने गई थी महिला

मिली जानकारी के अनुसार गारू थाना क्षेत्र के गोप खाड़ गांव की सात महिलाएं जंगल में पत्तल और दतुवन तोड़ने गई थीं. इसी दौरान जंगल में बिछाए गए लैंडमाइंस में सांझो देवी का पैर पड़ने से ब्लास्ट कर गया।जिससे सांझो देवी की घटनास्थल पर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बम विस्फोट होने के बाद माओवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई

पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई है। यह मुठभेड़ की घटना शनिवार की सुबह जिले के नक्सल प्रभावित गारू थाना क्षेत्र के भीतर पंडरा गांव के घाघरी के पास हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड जगुआर और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई है.
दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख माओवादी घने का जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे है. पुलिस के द्वारा जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।