Jharkhand:लातेहार के गारू में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़,सर्च अभियान जारी है

लातेहार:पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ की घटना शनिवार की सुबह जिले के नक्सल प्रभावित गारू थाना क्षेत्र के भीतर पंडरा गांव के घाघरी के पास हुई है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झारखण्ड जगुआर और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई है। दोनों तरह से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख माओवादी घने का जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे है. पुलिस के द्वारा जंगल में सर्च अभियान जारी है।

भाकपा माओवादी के आने की सूचना पर चलाया गया था अभियान

जानकारी के अनुसार झारखंड पुलिस के वरीय अधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि, भाकपा माओवादी का एक दस्ता नक्सल प्रभावित गारू थाना क्षेत्र में भ्रमणशील है. जिसके बाद सुरक्षाबलों के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. इसी दौरान माओवादियों ने सुरक्षाबलों ने जबावी फायरिंग की, बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगलों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.

एक महीने के दौरान माओवादियों के साथ दूसरी मुठभेड़

पिछ्ले एक महीने के दौरान लातेहार जिले में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच हुए मुठभेड़ की दूसरी घटना है. इसके पहले बीते छह दिसंबर को लातेहार जिले के बालूमाथ थानाक्षेत्र अंर्तगत जाबाबार गांव के पास बरवाबथान-करमाडीढ़ जंगल में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच जमकर मुठभेड़ हुई थी।दोनों तरफ से एक घंटे तक जमकर गोलीबारी हुई थी. मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल और नालों का लाभ उठाकर भाग निकले थे. पुलिस का दावा था कि मुठभेड़ के दौरान कई माओवादियों को गोली लगी है।इसके बाद भी वे वहां से भागे हैं।