Jharkhand:खूँटी जेल का कैदी अस्पताल से हथकड़ी खोलकर फरार,इलाज के लिए लाया गया था हत्या का आरोपित.

खूँटी उपकारा से इलाज के लिए सदर अस्पताल आया हत्या का आरोपी अपराधी फरार.

Khunti:खूँटी उपकारा से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया हत्या का आरोपी अपराधी फरार हो गया।हत्या का आरोपी मार्शल मुंडू सोमवार पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया।डयूटी में तैनात पुलिसकर्मियों ने आरोपी को बेड पर नहीं देखा तो उसकी खोजबीन शुरू की इसके बाद भी आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला, तो मामले की जानकारी वरीय अधिकारी को दिया।सूचना मिलने के बाद एसपी आशुतोष शेखर ने सीमावर्ती इलाके को सील कर छापेमारी अभियान शुरू कर दिया है।ख़बर लिखे जाने तक फरार अपराधी का कोई सुराग नहीं मिला है।

कमजोरी और खून की कमी के कारण सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था:

जेल प्रशासन ने कैदी मार्शल मुंडू को कमजोरी और खून की कमी के कारण सदर अस्पताल खूंटी में इलाज के लिए भर्ती कराया था.
जानकारी मुताबिक कैदी मार्शल मुंडू अपने सगे भाई की हत्या करने के आरोप में जेल में बंद था. यह सायको थाना क्षेत्र के जिलिंगा का निवासी है जहां से पुलिस ने छह माह पूर्व गिरफ्तार किया था. सदर अस्पताल से कैदी फरार होने की सूचना से खूंटी पुलिस में हड़कंप मच गया है. पुलिस कैदी को ढूंढ़ने के लिए सुबह से लगी है, लेकिन कैदी का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला पाया है.

पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाकर हिरासत से फरार हो रहे अपराधी:

पुलिस के लापरवाही का लाभ उठाकर अपराधी हिरासत से फरार हो रहे हैं. कोर्ट परिसर, पुलिस थानों और अस्पतालों के जेल वार्डों से अपराधियों का फरार होना एक तरफ जहां संबंधित अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रश्रचिन्ह लगाती है. वहीं दूसरी ओर पुलिस हिरासत से अपराधियों का फरार होना सुरक्षा के लिए खतरा भी है. पिछले डेढ़ वर्षों की बात करें तो राज्य के अलग-अलग जिलों से दर्जनों अपराधी पुलिस की हिरासत से फरार हो गये हैं।

अपडेट:सदर अस्पताल से फरार हत्या का आरोपी मार्शल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।खूँटी एसपी आशुतोष शेखर को मिली गुप्त सूचना पर डीएसपी और थानेदार ने कार्रवाई कर पकड़ा है।