Jharkhand:33 साल से पुलिस विभाग में हूँ,पहले भी कब,कहां और किस तरह की घटनाएं हुई हैं,सब जानता हूँ,आईना दिखाने की कोशिश करने वालों को पहले खुद का आईना देख लेना चाहिए-DGP

धनबाद।झारखण्ड के डीजीपी एमवी राव ने कहा है कि झारखण्ड की विधि व्यवस्था सामान्य है। किसी एक घटना से पूरे राज्य की विधि व्यवस्था खराब नहीं हो जाती। 33 साल से पुलिस विभाग में हूँ।पहले भी कब,कहां और किस तरह की घटनाएं हुई हैं, सब जानता हूँ।आईना दिखाने की कोशिश करने वालों को पहले खुद का आईना देख लेना चाहिए।

गौरतलब है की यह बातें डीजीपी एमवी राव ने सोमवार को धनबाद जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसएसपी कार्यालय में हुई बैठक के बाद कहीं।विधि व्यवस्था के सवाल पर डीजीपी एमवी राव झारखण्ड पुलिस का बचाव किया। और साफ कहा कि विधि व्यवस्था सामान्य है।एक-दो घटना को लेकर जो लोग विधि व्यवस्था को खराब बता रहे हैं वो बताने के लिए स्वतंत्र हैं. उनका निजी विचार हो सकता है।जिसको जो समझना है समझें।

डीजीपी अनुसार राज्य में सब सामान्य है ?

DGP

वहीं उन्होनें कहा पुलिस किसी के दबाव में काम नहीं करती।पुलिस निष्पक्ष व योजनाबद्ध तरीके से मेहनत कर रही है. राज्य भर में सभी प्रकार के अपराध पर अंकुश लगाए जा रहे हैं.चाहे दुष्कर्म का मामला हो या रंगदारी का या फिर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने कोशिश का, सभी मामलों में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की है।उन्होंने कहा कि पुलिस सरकारी नौकर है, राजनीतिक बयानबाजी नहीं कर सकती है,जिनको जो समझना है वह समझे।यही पुलिस पहले भी काम करती रही है और आज भी कर रही है. सोचने का नजरिया बदला है।पुलिस कानून सम्मत कार्रवाई करती है और करती रहेगी कोई इस भ्रम में ना रहे, गड़बड़ी करनेवालों को पुलिस पूरी शक्ति के साथ कुचल देगी।

डीजीपी एमवी राव ने कहा अपराध कर सीना तान कर चलने की प्रवृत्ति रखने वाले को हर हाल में मिटाया जाएगा. किसी को भी छूट नहीं मिलेगी।सबके साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा. कोई भी गड़बड़ी करेगा तो उनके साथ कठोरता से पेश आया जाएगा।उन्होंने कहा कि संगठित अपराध पर बहुत ही कठोर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है।वैसे लोगों की लिस्ट भी बनाई जा रही है जो विभिन्न तरह के संगठित अपराध में शामिल रहे हैं।वांछित अपराधियों को जेल भेजने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू होगी।

डीजीपी ने कहा कि वैद्य स्रोत की बिना अचानक रातों रात धनवान बने लोगों की कुंडली खंगालने का निर्देश दिया है।

डीजीपी सोमवार दोपहर धनबाद पहुंचे बरवाअड्डा हवाईपट्टी पर हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद धनबाद पुलिस की तरफ से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. वरीय पुलिस अधीक्षक श्री असीम विक्रांत मिंज समेत पुलिस-पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया