Jharkhand:प्रेमिका के चक्कर में दोस्त ने दोस्त को गाँजा पिलाकर मारा था सिर में गोली,फिर दोस्त के पोस्टर्माटम से लेकर दाह-संस्कार में शामिल भी हुआ,सीसीटीवी ने खोल दी पोल.

दुमका। दुमका के ‘डॉलर डांस क्रू’ के सदस्य मिनाल चालक उर्फ मंगल चालक उर्फ पुटका की 4 फरवरी को उसके दोस्त करण दास ने ही हत्या कर दी थी।करण ने उसे बाइक में बैठा कर दुमका से 15 किमी दूर चोदोपानी गांव के जंगल-झाड़ इलाके में ले गया था और वहां दिनदहाड़े उसे गांजा पिलाकर नशा चढ़ने पर उसके सिर में सटा कर गोली मार दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मृतक के दोस्त करण भारती (22 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया और उसके निशानदेही पर चांदोपानी जंगल में छिपा कर रखे गये पिस्टल और दो जिंदा गोलियां भी बरामद कर ली।

डीएसपी (मुख्यालय) विजय कुमार ने गुरुवार को बताया कि इस कांड के उद्भेदन के लिए उनके नेतृत्व में एसपी के निर्देश पर एक एसआईटी का गठन किया था।जिसने मृतक के दोस्तों समेत कई लोगों से पूछताछ की। पुलिस को प्रारंभ से ही इस बात का शक था कि हत्या करनेवाला मृतक का कोई दोस्त ही है क्योंकि घटनास्थल से गांजा पीने का साक्ष्य मिला था। जांच के क्रम में पुलिस लाईन से आगे स्थित रिया रमन लाईन होटल में लगे सीसीटीवी के फुटेज मृतक को 4 फरवरी के दोपहर 1.07 बजे बाइक पर करण भारती के साथ जाते हुए फुटेज दिखा। इस फुटेज में करण भारती पल्सर मोटरसाइकिल चला रहा है और मिनाल चालक उसी कपड़े में पीछे की सीट पर बैठा है जिन कपड़ों में उसकी लाश बरामद की गयी थी।

उसकी निशानदेही पर घटनास्थल के पास से एक 7.62 एमएम का पिस्टल, दो जिंदा कारतुस बरामद किया गया है। इसके अलावा खून का धब्बा लगा हुआ उसका जैकेट और गंजी भी जप्त किया गया है। उसके घर से गांजा पीने का लाल रंग का बोंग और हत्या में प्रयुक्त काला रंग की पल्सर बाइक (नं. जेएच04क्यू/7005) भी बरामद किया गया है। उसने बताया है कि गर्ल फ्रेंड को लेकर अपशब्द कहने के कारण उसने मिनाल की हत्या कर दी। मिनाल पर उसने दो गोलियां चलायी थी जिसमें से एक मिस हो गयी थी। उसने दिनदहाड़े लगभग दो से ढाई बजे दिन में ही मिनाल की हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद वह शाम तीन से साढ़े तीन बजे तक घर लौट गया था। डीएसपी ने बताया कि करण भारती एक शातिर अपराधी है। उसपर पहले से अपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें वह जेल भी जा चुका है। वह इतना शातिर है कि हत्या करने के बाद पुलिस को चकमा देने के लिए वह घटनास्थल पर गया। मिनाल के शव का पहला फोटो उसी ने खींच कर व्हाट्सएप पर भेजा। शव के पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के परिवार के साथ रहा। इतना ही नहीं 6 फरवरी को हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा दुधानी टावर चैक पर सड़क जाम कर जब धरना प्रदर्शन किया जा रहा था तब वह उसमें भी शामिल रहा ताकि किसी को उसपर शक नहीं हो। वह शहर के गांधी नगर का रहनेवाला है पर वर्तमान में गिलानपाड़ा मोहल्ले में किराया के मकान में रह रहा था। डीएसपी ने बताया कि गांधी नगर मोहल्ले के सुरेन्द्र राम को हत्या में प्रयुक्त पिस्टल की सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।