Jharkhand:चाईबासा के बंदगांव सुंदरी बेड़ा में सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़,दो संदिग्ध उग्रवादी हिरासत में लिया,पूछताछ जारी है।

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव सिंदूरी बेड़ा में पुलिस और उग्रवादियों के बीच मंगलवार देर रात मुठभेड़ हो गई।पीएलएफआई उग्रवादियों और पुलिस के बीच घंटों हुई फायरिंग के दौरान खुद पर पुलिस को भारी पड़ता देख सभी नक्सली मौके से फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने संदेह के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस सर्च ऑपरेशन चलाकर जंगल के रास्ते वापस लौट रही थी। इसी दौरान नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई। मौके से सभी उग्रवादी फरार हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से पिस्टल समेत नक्सलियों के कई सामग्री बरामद की हैं। चक्रधरपुर एएसपी नाथू सिंह मीणा ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस ने बताया कि शनिचर सुरीन और जीवन गुड़िया दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई है।

नक्सली इस क्षेत्र में अब भी सक्रिय

पुलिस द्वारा जंगलों में चलाए जा रहे हैं सर्च ऑपरेशन के बावजूद भी नक्सली पूरी तरह से क्षेत्र में सक्रिय हैं। इसका उदाहरण लगातार पुलिस और नक्सलियों के बीच हो रही मुठभेड़ है। तीन दिनों पूर्व भी जिले पोड़ाहाट जंगल में नक्सली और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान पुलिस ने नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचाते हुए कई अत्याधुनिक हथियार बरामद किए थे। सुरक्षाबलों ने पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप और कमांडर जीवन गुड़िया के दस्ते पर हमला कर उन्हें भारी नुक्सान पहुँचाया था। इस मुठभेड़ में भारी मात्रा में उग्रवादियों के असलह बारूद जब्त किये गए थे।