#Jharkhand:कोडरमा जिले के नवलशाही थाना क्षेत्र में पानी से भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चियों की मौत,नहाने के दौरान एक दूसरे को बचाने में डूबीं लड़कियां..

कोडरमा।कोडरमा जिले के नवलशाही थाना क्षेत्र के कारीखोखो गांव में शुक्रवार को पानी से भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई।आशंका जताई जा रही है कि नहाने के दौरान तीनों बच्चियां एक-दूसरे को बचाने की कोशिश में डूब गईं। उधर, हादसे की जानकारी के बाद नवलशाही थाना क्षेत्र की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही आगे की कागजी कार्रवाई में जुट गई।

रिश्ते में चचेरी बहन थी तीनों बच्चियां

मृत बच्चियों की पहचान 12 साल की पिंकी कुमारी,11 साल की विनिता कुमारी और 16 साल की काजल कुमारी के रूप में हुई है। विनिता और पिंकी सांतवीं जबकि काजल कुमारी दसवीं की छात्रा थी। तीनों के पिता सगे भाई हैं। मृत बच्चियों में तीनों की एक-एक बेटियां शामिल हैं।बताया जा रहा है कि तीनों बच्चियां सुबह गाय चराने के लिए घर से एक किलोमीटर दूर आ गई थी। यहां करीब आठ फीट गहरा गड्ढा मछली पालन और सिंचाई के लिए खोदा गया है जिसमें बरसात का पानी देख तीनों नहाने के लिए पानी में उतरीं। इसी दौरान एक के बाद एक तीनों पानी में डूब गई। घटनास्थल के पास ही बच्चियों की चचेरी चाची प्रमिला देवी भी गाय चरा रही थी लेकिन करीब एक घंटे तक बच्चियों की आवाज नहीं सुनने के चलते उन्होंने बच्चियों को खोजना शुरू किया।

खोजबीन के दौरान प्रमिला देवी ने देखा कि पानी के गड्ढे के बाहर तीनों के कपड़े रखे हुए हैं। उन्हें आशंका हुई कि कहीं तीनों बच्चियां नहाने के दौरान पानी में तो नहीं डूब गई। इसके बाद उन्होंने शोर मचाना शुरू किया जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे। फिर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद तीनों बच्चियों का शव एक-एक कर गड्ढे से निकाला गया।

पुलिस ने कहा- मामले की जांच पड़ताल जारी

घटनास्थल पर पहुंचे नवलशाही थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान ने बताया कि गड्ढे में तीन बच्चियों के डूबने की खबर के बाद वो मौके पर पहुंचे। तीनों बच्चियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया गया है। फिलहाल, पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।