लॉकडाउन भारत 2.0:JAMSHEDPUR:राँची के तमाड़ मस्जिद से पकड़े गए 11 विदेशी मुस्लिम भेजे गए जेल…

जमशेदपुर।कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच 24 मार्च को राँची के तमाड़ इलाके के रड़गांव मस्जिद से 11 विदेशी मुस्लिमों को आज शनिवार को जेल भेज दिया गया।25 दिनों तक क्‍वारंटाइन सेंटर में रखने के बाद सबों को जेल भेजा गया.जेल भेजने से पूर्व सभी की केंद्राडीह स्वास्‍‍‍‍थ्‍य केंद्र में जांच की गई. सबों की कोरोना जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है.

जादूगोड़ा थाना में हुआ था मामला दर्ज:

बता दे की जादूगोड़ा थाना में बीते 7 अप्रैल को सभी 11 विदेशी मुस्लिम धर्म गुरुओं के खिलाफ वीजा एवं लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस को जांच के बाद पता चला कि ये लोग टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर धर्म का प्रचार कर रहे थे. इनके द्वारा लॉकडाउन का भी उलंघन किया गया है.इसके बाद इनपर कांड संख्या 22/20, धारा 188/269/270/आईपीसी एवं 14 बी विदेशी अधिनियम 1946 के तहत मामला दर्ज किया था.

राँची के तमाड़ से पकड़े गए थे सभी विदेशी मुस्लिम:-

राँची के तमाड़ इलाके के रड़गांव मस्जिद से 11 विदेशी नागरिकों को पकड़ा गया था.24 मार्च दोपहर रड़गांव मस्जिद में 11 विदेशी संदिग्ध मौलवी के छिपे होने की सूचना बुंडू डीएसपी अजय कुमार को मिली थी.जांच में पता चला कि चीन के तीन, कजाकिस्तान के चार और कर्गिस्तान के चार मौलवी मस्जिद में शरण लिए हुए है।बता दे की ये सभी भारत टूरिस्ट वीजा पर आए थे. टूरिस्ट वीजा पर भारत आने के बाद सभी तबलीगी जमात का काम कर रहे थे. हिरासत में लेने के बाद सभी को जमशेदपुर जिले के मुसाबनी प्रखंड के स्वासपुर स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 25 दिनों के लिए क्‍वारंटाइन किया गया था.इसके बाद दो बार सभी की कोरोना जांच कराई गई. हालांकि, दोनों रिपोर्ट में सभी कोरोना निगेटिव पाए गए।