जमशेदपुर:प्रेमी के साथ मिलकर पति की बेरहमी से हत्या के आरोपी,बुलेट रानी,प्रेमी सुमित और सहयोगी सोनू को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदुपर में बहुचर्चित हत्याकांड में शनिवार को अदालत ने अपना फैसला सुना दिया। जमशेदपुर के टेल्को निवासी तपन दास की हत्या करने के मामले में न्यायालय ने मृतक की पत्नी और बुलेट रानी के नाम से चर्चित श्वेता दास, सुमित सिंह और सोनू को आजीवन कारावास की सजा दी है। एडीजी 4 राजेंद्र कुमार सिन्हा की अदालत ने यह फैसला शनिवार को सुनाया।

न्यायालय ने इस मामले में 27 जनवरी को ही सभी को दोषी करार दिया था। सजा के अलावा न्यायालय ने धारा 302 में सभी को पांच पांच हजार रुपए जुर्माना और धारा 201 में दो दो हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।वहीं तपन दास की 9 वर्षीय बेटी की देखभाल के लिए डालसा को पत्र लिखा गया है। इस मामले में तत्कालीन एएसपी कुमार गौरव के अलावा 10 लोगों की गवाही हुई थी।

इधर बचाव पक्ष के अधिवक्ता वीरेंद्र सिंह ने बताया कि वह इस फैसले को लेकर झारखण्ड हाई कोर्ट में अपील करेंगे।फिलहाल श्वेता दास हजारीबाग जेल में और सुमित सिंह राँची के होटवार जेल में बंद है।

बता दे कि 12 जनवरी, 2018 को शमशेर रेसिडेंसी निवासी और जमीन कारोबारी तपन दास की हत्या कर दी गई थी। हत्या करने के बाद शव को अपराधियों ने फ्रिज में रखकर 13 जनवरी को ऑटो से एमजीएम थाना क्षेत्र के बड़ाबांकी की झाड़ी में फेंक दिया था। शव बरामद होने के बाद पत्नी श्वेता दास ने एमजीएम थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। बाद में पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि पत्नी श्वेता दास उर्फ बुलेट रानी ने ही प्रेमी सुमित सिंह के साथ मिलकर तपन दास की हत्या की थी। इसमें एक और युवक ने इनका साथ दिया था। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

श्वेता को था बुलेट चलाने का शौक, हथियारों के साथ तस्वीर हुई थी वायरल

श्वेता को बुलेट चलाने का शौक था। वह हथियारों की भी शौकीन थी। कई बार वह इलाके में हथियार के साथ बुलेट पर सवार होकर भ्रमण करते हुए देखी गई थी। लिहाजा इलाके के लोगों ने ही उसका नाम बुलेट रानी रख दिया था।