#RANCHI:सम्पति विवाद में पति-पत्नी आमने-सामने,मामला पेट्रोल पम्प को लेकर है,न्यायालय में है मामला,लेकिन भिड़ने के आतुर है परिवार..

राँची।जमीन व सम्पति विवाद में हिंसक वारदात आम बात है।हिंसा की संभावना को देखते हुवे पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ता है. विवाद की तकनीकी उलझनों को देखते हुवे पुलिस ऐसे मामले को अंचल या अनुमंडल भेज देती है।इस बार एक ऐसा ही विवाद राजधानी के रातू थाना इलाके में देखने को मिला है. यहां पर एक पेट्रोल पंप पर अधिकार के लिए एक सास और बहू में तल्खी हो गयी है।तल्खी का यह मामला न्यायालय पहुंच चुका है और पेट्रोल पंप पिछले एक वर्ष से बन्द पड़ा है।अब इस पंप को लेकर दोनों पक्ष पुनः आमने-सामने है।जहां सास सीता देवी व उसका पुत्र ओमप्रकाश न्यायालय से फैसला आने तक पंप को बंद रखना चाहता है वहीं बहू प्रियंका पंप को खुलवाने पर आमादा है. ऐसे में दोनों पक्षों में भिड़ंत होने की संभावना बढ़ गयी है।

क्या है विवाद
दरअसल इस मामले को लेकर पिछले दिनों सीता देवी के पुत्र ओमप्रकाश ने एक शिकायत वरीय पुलिस अधिकारी से की थी. कहा था उसकी पत्नी प्रियंका खुद का बिजनेस करना चाहती थी. उसने यह प्रस्ताव मुझे व मेरी मां को दी. कहा कि एक पेट्रोल पंप हो जाता तो घर की सारी परेशानी भी हमेशा के लिए दूर हो जाती और वह भी समाज को बता सकती कि महिला भी खुद ही अपनी पहचान बना सकती है. वह और उसकी मां प्रियंका की बातों में आ गयी. ओमप्रकाश ने शिकायत में कहा कि मेरी मां ने हुरहुरी में स्थित 10 डिसमिल का जमीन बिना पैसा लिए प्रियंका की रजिस्ट्री कर दी उसके बाद पूंजी की व्यवस्था कर टेंडर में भाग लेकर उसी प्लॉट में आतिशी फ्यूल नामक एक पेट्रोल पंप खोल दिया वक्त बीतने के बाद इसका संचालन. सीता देवी व बहू प्रियंका के हाथों में था इसी बीच प्रियंका की गतिविधि ठीक नहीं रहने लगा. वह अपने दोस्तों व मायकेवालों के साथ मिलकर पंप पर एकाधिकार जमाने लगी. इसके बाद सास सीता देवी व उसके पुत्र ओमप्रकाश डीड कैंसिलेशन के लिए कोर्ट गए और मामला अभी भी कोर्ट में है. इस बीच पंप को जबरन खुलवाने का प्रयास प्रियंका व उसके परिचितों द्वारा किया जा रहा है. इस संभावना के बाद हिंसक झड़प की आशंका बढ़ गयी और ओमप्रकाश ने इसकी लिखित शिकायत थाना से लेकर पुलिस के आलाधिकारी के साथ-साथ सीएम व राज्यपाल से की है।

सौजन्य:नैय्यर एस.