एक्सक्लुसिव खबर: ड्राइवर बनने की चाह में खलासी बने युवक की राँची में गोली मारकर बेरहमी से हत्या, वारदात सीसीटीवी में कैद

झारखण्ड न्यूज exclusive

राँची। राजधानी राँची के 24 घंटे जिस चौक से सेकड़ों वाहन गुजरती है। उसी चौक पर बेखोफ दो बाइक सवार अपराधियों ने लूटपाट के दौरान ट्रक के खलासी की हत्या कर सनसनी फैला दी है। घटना नामकुम थाना क्षेत्र के दुर्गा सोरेन चौंक पर खड़े दस चक्का ट्रक के खलासी गोलू कुमार 19 वर्ष,पिता विजय राय, समस्तीपुर, थाना मोहद्दीनगर, गांव धर्मपुर बिहार, वर्तमान पता रातु चटकपुर की गोली मारकर हत्या कर दी है। गोलू कुमार को दो गोली मारी गई है। एक सिर में एक छाती में गोली मारी जिससे गोली आर पार हो गई।

मृतक खलासी गोलू (फाइल फोटो)

घटना सीसीटीवी में कैद

पुरी घटना चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटना बुधवार की देर रात 1 बजकर 4 मिनट से 1 बजकर 10 मिनट की है। 6 मिनट से कम समय मे अपराधियों ने ट्रक के खलासी की जिस तरह गोली मारकर हत्या की है, देखने से लगता है कोई पेशेवर अपराधी है। सीसीटीवी में दिख रहा है कि दो बाइक सवार अपराधी बाइक से आता है और आगे बढ़ जाता है फिर विपरीत दिशा से आकर ट्रक पर एक अपराधी चढ़ जाता है।वहीं दूसरा बाइक पर ही रहता है। 5 मिनट तक ट्रक के केबिन में टार्च जलाकर खोजबीन करता है। इसी बीच गोली से मारकर खलासी की हत्या कर देता है।फिर उतरकर दोनों बाइक से ईएसआई अस्पताल की ओर फरार जाता है।

मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों ने सुबह देखा और पीसीआर को जानकारी दी

बताया गया कि सुबह करीब 6 बजे मॉर्निंग वॉक कर रहे कुछ लोगों ने ट्रक का गेट खुला देखा उसमें एक युवक खून से लथपथ था। उसी समय पीसीआर 19 पहुँची उसके बाद पीसीआर पुलिस ने ट्रक के कैबिन में झांककर देखा तो खलासी का शव था। वहीं सूचना पर पहुंचे डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार,थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे एवं जांच की।उसके बाद ट्रक को लेकर थाना पहुँचा।

सीसीटीव फुटेज में कैद वारदात

एफएसएल टीम नामकुम थाना पहुँची जांच के बाद शव ट्रक से नीचे उतारा

पुलिस ने एसएफएल की टीम को नामकुम थाना बुलाया। एफएसएल की टीम ने करीब 3 घन्टे तक पूरी जांच की और फिंगर प्रिंटस सब लिया।उसके बाद शव करीब 12.30 बजे पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया।

ट्रक से दो खोखा और एक बुलेट बरामद

पुलिस ने ट्रक जेएच 01 ऐएफ 2796 के केबिन से दो 7.65 का खोखा बरामद किया है। वहीं सीने मारी ही गोली जो आरपार हो गया था। उसका बुलेट केबिन में फंसा मिला।

ट्रक चालक ने कहा कि टाटीसिलवे में अनलोडिंग कर आया

ट्रक चालक श्रीभगवान पंडित के अनुसार बुधवार को टाटीसिलवे स्थित गोदाम में माल खाली करने के बाद शाम सात बजे ट्रक दुर्गा सोरेन चौक पर खड़ा किया। और रातु चटकपुर अपने घर चले गए थे। ट्रक में खलासी गोलू कुमार अकेला था। जब गुरुवार की सुबह पहुँचे तो ट्रक के पास भीड़ देखें जब वहाँ आये तो पता चला।उसके बाद गौलु के परिजनों को सूचना दिया। चालक ने बताया कि माल खाली करने के बाद जो भाड़ा मिला था उसे लेकर चले गए थे।गोलू को किसने और क्यों गोली मार दिया पता नहीं। गोलू अभी कुछ दिनों पहले ही आया था।गोलू का स्वभाव बहुत अच्छा था।सिर्फ कहता था चाचा ड्राइवरी सीखा दीखियेगा।ड्राइवर बनने का बहुत उसका मन था।

मैट्रिक पास होने के बाद ड्राइवर बनने की चाहत में राँची आया था

नामकुम थाना रोते बिलखते पहुंचे मृतक गोलू के पिता ने बताया कि मेट्रिक की परीक्षा पास करने के बाद गोलू ट्रक चलाना सिखने के लिए ढेड़ माह पूर्व ट्रक में खलासी का काम करने लगा था ट्रक हमेशा पंडरा में खड़ा करता था परंतु बुधवार को नामकुम में खड़ा किया था,जहां घटना घटी है। हत्या क्यों और किसने की पता नहीं। फिर पिता रोने लगे।कहा दो बेटा है एक गोलू से छोटा है।

लूटपाट के दौरान अपराधियों ने की हत्या- डीएसपी

मुख्यालय 1 डीएसपी नीरज कुमार ने बताया कि रात्रि में अपराधी लूटपाट की नीयत से पहुँचा था। चौक के पास खड़ी ट्रक में लूटपाट करने के लिए चढ़ा और लूटपाट के दौरान ही खलासी को गोली मार दिया।जिसकी मौत हो गई। डीएसपी ने बताया कि छानबीन जारी है।बहुत जल्द अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होगी। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है।

पीसीआर एवं लगातार गश्त के बाद भी घटी घटना

स्थानीय लोगों ने चौक पर हुए इस घटना से पुलिस के ऊपर सवाल उठा रहें।बताया की घटनास्थल थाना क्षेत्र का मुख्य चौक है। जहां 24 घंटे वाहनों का आवागमन होता है।वहीं पीसीआर वैन रहती है। अपराधी लगभग पांच मिनट तक ट्रक में रहा और घटना को अंजाम दिया परंतु पीसीआर गायब था।वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पीसीआर टीम सिर्फ वसूली में लगी रहती है। हाईटेंशन फेक्ट्री के समीप अतिक्रमण कर दर्जनों दुकान चल रहे हैं। जहां सुबह से शाम तक अड्डा रहता है। जिसमें कई असमाजिक तत्वों के लोग पहुंचते हैं एवं दुकानों में गैर कानूनी काम भी होता है।

पिता और चालक के बयान पर मामला दर्ज

मृतक गोलू के पिता विजय राय उम्र 45 वर्ष ने नामकुम थान में लिखित आवेदन दिया है। कहा मैं समस्तीपुर का निवासी वर्तमान में अपर बाज़ार में जयशंकर चौधरी का केवल में स्टाफ हुँ। मेरा बेटा मृतक गोलू कुमार करीब 19 वर्ष विगत 2 माह से श्री भगवान पण्डित पिता कृष्ण पण्डित,घर कजरासन थान रघुनाथपुर जिला सिवान जो अभी चटकपुर गाँव रातु थाना राँची मे रहता है। उसका का ट्रक संख्या JH 01AF2796 में खलासी का काम कर रहा था। कल दिनांक 06/10/21 को टाटीसिलवे में ट्रक खाली कर मेरा बेटा ट्रक मालिक जो चालक भी है के साथ दुर्गा सोरेन चौक नामकुम पास गाड़ी खड़ा किया।मालिक अपने घर चला गया और मेरा बेटा वहीं ट्रक पर रुक गया। आज सुबह में करीब 7:30 बजे ट्रक मालिक द्वारा मुझे सूचित किया गया कि मेरे बेटे गोलू को रात में अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मैं अपने रिश्तेदारों के साथ वहां पहुंचा तो देखा की मेरे बेटे को ट्रक के केबिन में ही गोली मारकर हत्या कर दिया गया है। अतः श्रीमान से निवेदन है कि मेरे बेटे का हत्या करने वाले अपराधकर्मी के विरुद्ध कड़ाई से कार्यवाई कर न्याय दिलाने की कृपा कि जायें। इधर पिता के द्वारा दिए आवेदन और ट्रक चालक के बयान पर पुलिस हत्या और आर्म्स एक्ट के मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है।