नाबालिग लड़की की शादी दुगुनी उम्र के युवक संग करवाने के मामले में लड़की की माता,पिता,चाची,परदेसी दूल्हा,दूल्हा के दो भाई व अगुवा गिरफ्तार,पुलिस ने सभी को भेजा जेल…

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह में बाल विवाह के मामले में एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है। पुलिस ने लड़की की शादी दुगुनी उम्र के युवक संग करवाने के मामले में लड़की की माता, पिता, चाची, परदेसी दूल्हा, दूल्हा के दो भाई व अगुवा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए इन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।जिनकी गिरफ्तारी हुई हैं उनमें लड़की की माता, पिता, चाची (मुफ्फसिल थाना क्षेत्र निवासी) के अलावा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के थाना चौकी बुढ़नामोड़ निवासी योगेश कुमार (दूल्हा), योगेश का भाई मुकेश कुमार व सोरेन कुमार (तीनों के पिता- धर्मपाल) तथा अगुआ जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत दक्षिण बहाल निवासी गणेश राम (पिता- दुर्गा राम) शामिल हैं।यह जानकारी सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने गुरुवार की शाम को दी।बताया कि सूचना मिली थी कि नाबालिग लड़की की जबरन शादी परदेसी युवक के साथ करायी जा रही है। शादी के बाद बच्ची की ट्रैफिकिंग करने की तैयारी है। ऐसे में पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान के नेतृत्व में टीम गठित हुई।टीम में बाल संरक्षण आयोग के पदाधिकारी को भी शामिल किया गया और छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार किया गया। इस मामले को लेकर आहतु (एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट) थाना में एफआईआर दर्ज की गई।

यहां बता दें कि गिरिडीह से अधिक उम्र के परदेसी लड़के संग शादी होने का मामला अक्सर आता रहता है।ऐसे में जिला प्रशासन इस मामले की सूचना पर सख्त कार्रवाई करती है। इस बार भी गुप्त सूचना पर कार्रवाई हुई है।