सिमडेगा:घोर नक्सल प्रभावित इलाका में लाह कारोबारी की गोली मारकर हत्या,आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा जिले के पाकरटांड थाना क्षेत्र में एक लाह व्यव्सायी की गोली मारकर हत्या कर दी।बताया गया कि व्यवसायी क्रुसकेला कदमटांड में बाजार करने जा रहे थे।लाह व्यवसायी जुगल किशोर साहु शनिवार को लाह खरीदने जा रहे थे।लूटपाट में गोली मारकर हत्या कर दी गई घटना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। मामले की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि गोली मारने से पहले व्यवसायी पर धारदार हथियार से हमला किया गया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे व अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर सिमडेगा-पालकोट मार्ग को जाम कर दिया है।वहीं पुलिस पदाधिकारी लोगों को समझाकर जाम खत्म कराया।

पुलिस ने कहा है कि व्यवसायी से लूटपाट करने की कोशिश की गई है। गोली मारने से पहले हमलावरों ने धारदार हथियार से हमला किया है। ऐसा लग रहा है कि व्यवसायी को 3 गोलियां मारी गई हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो सकेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक घटनास्थल के आसपास का पूरा इलाका उग्रवाद प्रभावित है। लाह व्यवसायी इस इलाके में अपना व्यापार करने के साथ-साथ एक प्राइवेट स्कूल में बच्चों को पढ़ाने का भी काम करते थे।पाकरटांड थाना प्रभारी अमित राय घटना के बाद मौके पर पहुंचे। कहा कि अब तक की जांच में यह साफ नहीं हो सका है कि घटना को किसने और क्यों अंजाम दिया है। मरने वाले व्यक्ति के परिवार के लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा घटनास्थल के आसपास मौजूद रहने वाले लोगों से भी जानकारी जुटाने का प्रयास हो रहा है।