राँची में दबंग किस्म के युवकों ने फायरिंग कर पुलिस को किया चैलेंज;पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए खदेड़कर पांच आरोपी को किया गिरफ्तार…

 

राँची।राजधानी राँची के तुपुदाना ओपी क्षेत्र में इंसीलरी चौक के पास रहने वाले आनंद कुमार सिंह उर्फ कालू के घर में मंगलवार की देर रात 10.45 बजे से 11.20 बजे के बीच 10-15 की संख्या में तीन-चार वाहनों से पहुंचे युवकों ने जमकर गोली बारी की,फिर वहां से फरार हो गए। घटना के बाद आरोपी सोशल मीडिया पर वीडियो डाल रहे थे और पुलिस को चुनौती दे रहे थे। कारोबारी आनंद कुमार सिंह ने बुधवार को पांच के विरुद्ध नामजद और अन्य 10 अज्ञात के विरुद्ध तुपुदाना ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

जानकारी देते हुए सिटी एसपी राज कुमार मेहता

इधर घटना के तुरंत बाद सिटी एसपी राज कुमार मेहता के निर्देश पर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने तुपुदाना ओपी प्रभारी मीरा सिंह और पुंदाग ओपी प्रभारी विवेक कुमार के साथ मिलकर त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 घंटे के अंदर सभी पांच नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।बताया जाता है घटना स्थल से 8 किलोमीटर खदेड़कर पुंदाग इलाके से पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सन्नी सिंह नामक के युवक सहित पांच युवकों को दबोचा है।हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा

इस सम्बंध में राँची के सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने बताया वादी और पकड़े गए आरोपी अमन में पहले से कुछ आपसी विवाद था।एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी जा रही थी।इसी दौरान बीते दिनों कुछ बात को लेकर विवाद हुआ था।जिससे सबक सिखाने के लिए अमन अपने साथियों के साथ कालू के घर पहुँचा और फायरिंग की है।आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि गोली जट्टू नामक युवक ने चलाया है।हलांकि हथियार बरामद नहीं हुई है।अन्य आरोपी हथियार लेकर फरार है।जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

गिरफ्तार आरोपियों में जगन्नाथपुर न्यू कॉलोनी निवासी सौरभ कुमार सिंह उर्फ सन्नी सिंह राजपूत,सेक्टर टू निवासी अमन मिश्रा उर्फ अभिनव मिश्रा, प्रखर रंजन उर्फ रौशन,जगन्नाथपुर निवासी अश्विनी रजवार उर्फ जट्टू और सन्नी सिंह शामिल है। इनके पास से पुलिस ने तीन चार पहिया वाहन,उनके पास से दो कारतूस और घटना स्थल से दो खोखा बरामद किया। वहीं पुलिस ने जब इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की तो गाड़ी से भी दो कारतूस मिले। वादी आनंद कुमार सिंह की दुकान है और कुछ दुकानें रेंट पर है।पुलिस जांच में जुटी है आखिर किस विवाद के चलते गोलीबारी की घटना हुई है।अन्य आरोपियों के पकड़ाने के बाद और खुलासा हो सकता है।