बिहार में उग्र भीड़ का थाने पर हमला,कई गाड़ियां जलाईं,पुलिसकर्मियों को पीटा,शराब माफिया को हाजत से छुड़ाया…….

बिहार के मुजफ्फरपुर में भीड़ ने थाने पर हमला कर दिया। इस दौरान मालखाने में रखी गाड़ियों में आग लगा दी। पुलिस वालों को पीटा गया। लोगों ने शराब बेचने के आरोप में पकड़े गए युवक को भी हाजत से छुड़ाया और अपने साथ ले गए।दरअसल, बुधवार शाम गरहां थाना क्षेत्र के रामपुर जयपाल गांव में शराब को लेकर पुलिस ने छापेमारी की थी। पुलिस को देखकर दो युवक पास में पानी भरे गड्ढे में कूद गए। गड्ढा गहरा होने के कारण एक युवक की डूबकर मौत हो गई, जबकि एक तैरकर निकल गया।काफी मशक्कत के बाद कपल राय के बेटे जितेंद्र कुमार (18) उर्फ चुनचुन का शव पानी से निकाला गया। जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव करने लगे।हालात खराब होता देख पुलिस मौके से भाग गई। इसके बाद भीड़ शव लेकर थाने पहुंची और वहां जमकर बवाल किया। पुलिस ने कपल राय के बेटे धर्मेंद्र कुमार को शराब के साथ गिरफ्तार किया था, जिसे लोग हाजत से छुड़ा कर अपने साथ ले गए।

इधर युवक की मौत से गुस्साए लोगों ने थाने में रखी 6 से अधिक बाइक और थाने की दो बोलेरो में आग लगा दी। थाना में घुसकर चौकीदार हरिलाल से मारपीट की। बैरक में सो रहे पुलिसकर्मी यशपाल सिंह, नंदू पासवान और कन्हैया कुमार को पीटा। शराब के साथ गिरफ्तार युवक को ग्रामीणों ने हाजत से निकालकर अपने साथ ले गए।घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी राकेश कुमार, सिटी एसपी अरविंद कुमार, नगर एएसपी सरोज दीक्षित के साथ बोचहां, अहियापुर, सदर, ब्रह्मपुरा, नगर, मिठनपुरा, हथौड़ी, रामपुरहरी, गायघाट, बेनीबाद समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक आक्रोशित लोग निकल चुके थे। फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। घटना के बाद से वरीय अधिकारी समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर कैंप करते रहे।

घटना को लेकर एसएसपी राकेश कुमार ने कहा कि गरहां थाना को शराब की सूचना मिली थी। पुलिस छापेमारी को लेकर रामपुर जयपाल गांव पहुंची। जहां पुलिस ने धर्मेंद्र कुमार को शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।पुलिस को देख कर दो युवक पास के पोखर में कूद गए। जिसमें एक युवक तैर कर निकल गया। जबकि एक युवक डूब गया। कपल राय के बेटे जितेंद्र कुमार उर्फ चुनचुन का शव पोखर से निकाला गया। इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए और शव को लेकर थाना पर आ गए। गरहां चौक के पास पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। गरहां चौक को कुछ देर के लिए जाम भी किया गया।एसएसपी कहा कि थाने में रखी गाड़ियों में आग लगाई गई है। इसमें करीब दो दर्जन बाइक व दो फोर व्हीलर शामिल है। उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।