Breaking:राँची के हरमू रोड में सीएम का काफिला रोकने की कोशिश और हंगामा मामले में डीजीपी ने किया सुखदेवनगर और कोतवाली थाना प्रभारी को सस्पेंड..

राँची।मुख्यमंत्री के कारकेड को हरमू रोड किशोरगंज चौक के समीप में रोकने का प्रयास के मामले में डीजीपी ने कारवाई की है।डीजीपी एमवी राव ने कारवाई करते हुए बुधवार को कोतवाली और सुखदेवनगर थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है.घटना के दौरान मामले में दोनों पुलिस पदाधिकारियों की लापरवाही को देखते हुए यह कार्रवाई की गई है।डीजीपी ने कहा कि इस मामले की जांच को लेकर उच्च स्तरीय समिति बनाई गई है जांच में जो दोषी पाए जाएंगे उनके ऊपर कारवाई की जाएगी।

सीएम के काफिले पर हुए हमले की जांच के लिए बनाई गई उच्च स्तरीय समिति

सीएम हेमंत सोरेन के काफिले पर हुए हमले की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति बनाई गई है. काफिले पर हुए हमले की गंभीरता को देखते हुए पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए सरकार ने दो सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है. इस समिति में आईएएस सेवा और आईपीएस के एक- एक वरीय अधिकारी शामिल किए गए हैं. समिति को सीएम के काफिले पर हुए हमले की पूरी जांच कर विस्तृत प्रतिवेदन यथाशीघ्र समर्पित करने को कहा गया है. इसके अलावा राँची के डीसी और एसएसपी से शो कॉज की मांग की गई है।

मंत्रालय से लौटने के वक्त हंगामा हुआ था

गौरतलब है कि 4 जनवरी को सीएम श्री हेमंत सोरेन का काफिला झारखण्ड मंत्रालय से लौट रहा था. इसी दौरान किशोरगंज चौक के पास प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की थी. हालांकि,रँची पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सीएम श्री हेमंत सोरेन के काफिले को रूट डायवर्ट कर सुरक्षित मुख्यमंत्री आवास पहुंचाया था. इस गंभीर घटना के कारणों की जांच के लिए जांच समिति का गठन किया गया है।

सोमवार शाम किया गया हमला:

बता दें कि रविवार को ओरमांझी में युवती के साथ दुष्कर्म के बाद सिरकटी लाश बरामद होने की घटना से आक्रोशित लोगों ने सोमवार शाम 5.35बजे मुख्यमंत्री का काफिला रोकने की कोशिश की. काफिले के आगे चलनेवाली पायलट गाड़ी को रोक कर क्षतिग्रस्त कर दिया और रास्ता क्लीयर कराने की कोशिश कर रहे ट्रैफिक सिपाहियों और पुलिसकर्मियों के साथ उनकी झड़प हुई. इस झड़प में कई पुलिसकर्मियों को प्रदर्शनकारियों ने पिटाई कर दी. इस भगदड़ में कुछ निजी वाहनों को भी क्षति पहुंची है. हंगामे के कारण मुख्यमंत्री को रूट बदलकर मुख्पयमंत्री आवास जाना पड़ा. इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

सिर कटी युवती का शव हुआ था बरामद:-

दरअसल राँची के ओरमांझी में पुलिस ने रविवार को जीराबार गांव के पास स्थित जंगल से युवती की सिरकटी लाश बरामद की थी. युवती का सिर खोजने के लिए दिनभर पुलिस छानबीन करती रही, लेकिन कुछ पता नहीं चला. युवती के शरीर पर कपड़े नहीं थे. ओरमांझी पुलिस का कहना है कि आसपास के लोगों को मौके पर बुलाकर शव दिखाया गया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया है।राँची पुलिस ने युवती की पहचान और अपराधियो की जानकारी देने वाले को 50 हजार रूपया ईनाम देने की घोषणा की है।