गुरुजी का मुझे मिला है आशीर्वाद,मैं बनूंगी मंत्री-सीता सोरेन

चंपई सरकार में सीता सोरेन बनेंगी मंत्री, कहा- गुरुजी का मिला है आशीर्वाद

राँची।झारखण्ड में चंपई सोरेन मंत्रिमंडल में कौन-कौन से चेहरे होंगे इसपर सबकी नजरें टिकी हुई है।शुक्रवार 8 फरवरी को संभावित मंत्रिमंडल विस्तार के समय कुछ ऐसे चेहरे आपको दिखाई पड़ेंगे जिसको देखकर आप चौंक जायेंगे। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने विश्वासमत हासिल करने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की रुपरेखा तय करनी शुरू कर दी गई है।झामुमो-कांग्रेस और राजद के बीच पूर्व में तय फार्मूला वही रहेगा हालांकि कुछ चेहरे नये हो सकते हैं।हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सत्ता से दूर हुए शिबू सोरेन परिवार में से दो विधायक बसंत सोरेन और सीता सोरेन को चंपई मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना है। इसी तरह कांग्रेस कोटे से एक महिला विधायक को मंत्रिपरिषद में जगह देने की तैयारी है। हालांकि इस संबंध में कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व का फैसला होना बांकी है।

गुरुजी का मुझे मिला है आशीर्वाद,मैं बनूंगी मंत्री-सीता सोरेन

मंत्रिमंडल में जगह बनाने में जुटे झारखण्ड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद विधायकों में से शिबू सोरेन परिवार की बड़ी बहू और जामा विधायक सीता सोरेन ने स्पष्ट रुप से कहा है कि उन्हें बाबा यानी शिबू सोरेन का आशीर्वाद मिल गया है और वो मंत्री बनेंगी। जब उनसे यह पूछा गया कि आपकी चाहत में कौन सा विभाग है तो उन्होंने कहा कि यह तय करना नई सरकार को है कि मुझे किस जगह पर वो रखते हैं।

विधानसभा में विशेष सत्र के दूसरे और अंतिम दिन सीता सोरेन ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि नई सरकार से हम सभी को उम्मीदे है कि पिछली सरकार के द्वारा जो योजना लाई गई थी उसे तेज करने का काम किया जाएगा। आगे चुनाव भी है इस वजह से काम धीमा ना पड़े, जनता को लाभ मिले इसलिए सरकार पिछली योजनाओं को तेजी से जनता के बीच ले जाने का काम करेगी।