आपसी विवाद में पत्नी की चाकू मारकर हत्या,पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंजो गांव निवासी शंभू प्रसाद ने आपसी विवाद में अपनी पत्नी कोमल देवी की हत्या चाकू से मारकर कर दी।घटना की सूचना मिलने के बाद मंगलवार की सुबह पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में ले लिया है।इधर आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

दरअसल,मनिका प्रखंड मुख्यालय से थोड़ी दूर पर स्थित सिंजो गांव निवासी शंभू प्रसाद और उनकी पत्नी कोमल देवी के बीच अक्सर झगड़ा हुआ करता था।शंभू प्रसाद के द्वारा कई बार मारपीट भी की गई थी।इसी बीच सोमवार की रात पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया।इसी झगड़े में शंभू प्रसाद ने अपनी पत्नी पर धारदार चाकू से हमला कर दिया।जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि रात में घटना की जानकारी लोगों को नहीं हो पाई।मंगलवार की सुबह जब स्थानीय लोगों को इसकी सूचना मिली तो पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन आरंभ कर दी है।

घटना स्थल से फरार हो कर लातेहार थाना पहुंचा आरोपी

इधर महिला का पति शंभू प्रसाद अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद घर से फरार हो कर लातेहार आ गया था।इस संबंध में पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।लातेहार थाना में पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।इधर महिला के बच्चों ने बताया कि रात में मम्मी और पापा के बीच झगड़ा हुआ था।परंतु बाद में दोनों बच्चे सो गए थे। इस कारण उन्हें अधिक जानकारी नहीं हो पाई. घर में पति-पत्नी और उनके दो बच्चे ही रहते थे।इस संबंध में स्थानीय लोग भी कुछ विशेष जानकारी देने से कतराते दिखे।स्थानीय लोगों ने सिर्फ इतना बताया कि पति-पत्नी के बीच झगड़ा अक्सर झगड़ा होता था।एक दो बार तो मामला थाना तक भी गया था। परंतु मामला इतना बिगड़ जाएगा, इसकी आशंका किसी को नहीं थी।

घटना के संबंध में पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।वहीं महिला के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया।महिला की मौत के बाद बच्चों का रो रो कर बुरा हाल है।