देवर से अवैध सम्बन्ध में पति की हत्या:पत्नी ने ही पति की हत्या की थी,देवर और चालक समेत पत्नी गिरफ्तार,भेजा जेल

कोडरमा।जिला के कोडरमा थाना क्षेत्र के करौंजिया निवासी 35 वर्षीय सिकंदर दास पिता काली दास की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। हत्या की घटना को खुद उसकी पत्नी ने अपने देवर व चालक के साथ मिलकर अंजाम दिया था।हत्या का कारण पत्नी का अपने देवर के साथ अवैध संबंध होना बना।पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी ललिता देवी के साथ ही भाई जितेंद्र कुमार पिता काली रविदास, कार के चालक विजय दास पिता सेवा दास निवासी लोचनपुर कोडरमा को गिरफ्तार किया है।तीनों से पूछताछ के बाद शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।

क्या है मामला
सिकंदर 13 मई को दोपहर 12 बजे चालक विजय दास के साथ मारूती आल्टो (JH 01CC 4475) सें घृतढारी लेकर संजय दास पिता नागेश्वर दास निवासी चाराडीह के यहां शादी में गया था।इसी दिन दोपहर 3:30 बजे सिकंदर चालक विजय के साथ शादी घर से निकला, पर घर नहीं पहुंचा।घटना के बाद सिकंदर का कुछ सुराग नहीं लगा, तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।वहीं सिकंदर की माँ मीना देवी ने थाना में आवेदन देकर हत्या का संदेह चालक विजय दास पर लगाया और जांच की मांग की। पुलिस ने इसी दिन थाना कांड संख्या 52/21 दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की, तो तकनीकी जांच के आधार पर चालक विजय को जामूखाड़ी से पकड़ा गया।उसके पास से कार भी बरामद किया गया।चालक से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।चालक ने हत्या में मृतक की पत्नी व भाई का हत्या होने की बात स्वीकार की. इसके बाद पुलिस ने पत्नी ललिता देवी व महिला के देवर जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि तीनों ने मिलकर सिकंदर की हत्या कोटवारडीह जाने वाले रास्ते में एक मकान के बंद कमरे में कर शव को वहीं छिपा दिया गया है। जानकारी मिलने पर गुरुवार की देर रात पुलिस ने शव को बरामद किया था। पूरे मामले को सुलझाने में एसआईटी टीम में शामिल थाना प्रभारी सोनी प्रताप, एसआई विनय कुमार का अहम योगदान रहा।

पति की हत्या के बाद महिला मनगढंत कहानी बनाकर थाना पहुँची थी

अपने देवर से अवैध संबंध में देवर व चालक के साथ मिलकर पहले पति की हत्या की और फिर बाद में कोडरमा थाना पहुंच कर महिला ने कहानी रचते हुए आवेदन दिया।आवेदन में अब गिरफ्तार ललिता देवी ने कहा था कि मेरे पति सिकंदर दास 13 मई को शादी समारोह में चालक विजय के साथ चाराडीह गए थे।इसी दिन से वे लापता हैं. 15 मई को मेरे चचेरा ससुर के द्वारा पति के मोबाइल नंबर पर फोन लगाया गया तो चालक ने फोन उठाया. उससे पूछा गया कि सिंकदर कहां है तो चालक के द्वारा अलग-अलग ठिकाना का पता बताते हुए फोन काट दिया गया. 16 मई को विजय के घर पर मैं व करौजिया के ही कुछ लोग गये, तो विजय के घरवालों तथा ग्रामीणों द्वारा पता चला कि कल रात में विजय आल्टो गाड़ी के साथ घर तितिरचांच में ही था. तितिरचांच इसका नानी घर है. वहां से वह सुबह कार के साथ कहीं फरार हो गया।

इधर इस संबंध एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने कहा कि सिकंदर दास की हत्या अवैध संबंध के चक्कर में हुई. मृतक की पत्नी ललिता देवी का देवर के साथ ही अवैध संबंध था। इस वजह से पति-पत्नी में अक्सर विवाद होता था।घटना वाले दिन महिला ने देवर व चालक के साथ मिलकर बंद कमरे में सिकंदर की हत्या कर दी और फिर खुद अलग कहानी रची। घटना के बाद गठित एसआईटी ने मामले का खुलासा करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिसे जेल भेज दिया है ।