रामगढ़ के चुटुपालु घाटी में भीषण सड़क दुर्घटना,ट्रक ने पांच गाड़ियों में मारी टक्कर,एक कि मौत,एक दर्जन से ज्यादा घायल….

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के चुटुपालु घाटी में पाइप लदे ट्रक ने करीब आधा दर्जन गाड़ियों में टक्कर मार दी।इस टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई।वहीं दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।घटना रामगढ़ के चूट्टू पालू घाटी में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक,ट्रक ने जिन पांच गाड़ियों में टक्कर मारी है,उनमें एक बस भी है, वहीं दो चार पहिया वाहन और दो दोपहिया वाहन शामिल हैं। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर जांच की।हादसे में घायल सभी लोगों को इलाज के लिए रामगढ़ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पाइप लदा ट्रक राँची से हजारीबाग की ओर जा रहा था।इसी दौरान घाटी इलाके में ट्रक अनियंत्रित हो गया और कार को बुरी तरह टक्कर मार दी।जिसके बाद दो बाइक, एक पिकअप वैन और एक बस को भी टक्कर मार दी।हादसा इतना भीषण था कि बस डिवाइडर से टकराकर डिवाइडर के बीचोबीच पलट गई।ट्रक कार को अपनी चपेट में लेने के बाद सड़क किनारे नाले में जा गिरा। इस भीषण हादसे में दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए। मौके पर चीख-पुकार मच गई।

घटना के बाद राँची-पटना मुख्य मार्ग एनएच 33 पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और करीब आधा दर्जन एंबुलेंस की मदद से घायलों को इलाज के लिए रामगढ़ सदर अस्पताल भेजा गया। दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटाने का काम जारी है।

“हादसे की सूचना मिलने के बाद जब यहां पहुंचे तो पता चला कि ट्रक ने पांच गाड़ियों को टक्कर मार दी है।सबसे पहले ट्रक ने एक चार पहिया वाहन को टक्कर मारी और एक-एक कर पांच वाहनों को टक्कर मार दी।वाहनों से टकराकर सड़क किनारे नाले में गिरने से एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है।दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।” – अजय कुमार साहू, रामगढ़ थाना प्रभारी

दुर्घटनाग्रस्त वाहन के पीछे चल रहे ट्रेलर के चालक ने बताया कि पीछे से पाइप लदा एक ट्रक तेजी से आया और मेरी गाड़ी को ओवरटेक करते हुए आगे चल रही कार में टक्कर मार दी। फिर एक-एक कर दो बाइक और फिर अन्य गाड़ियों को भी टक्कर मार दी. वाहनों से टकराने के बाद बस को भी पीछे से जोरदार टक्कर मार दी,जिससे बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर के बीचों-बीच पलट गई और मौके पर चीख-पुकार मच गई।

“अचानक पीछे से जोरदार टक्कर हुई और ट्रक पलट गया। हालांकि मुझे ज्यादा चोट नहीं आई लेकिन देखा कि कई लोग सड़क पर गिरे हुए थे।एक गाड़ी उसमें फंसकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में दर्जनों लोग घायल हुए हैं।” – घायल प्रत्यक्षदर्शी

हादसा इतना भीषण था कि सदर अस्पताल के सभी डॉक्टर हाई अलर्ट मोड में थे।सभी डॉक्टरों को सदर अस्पताल बुलाया गया। दर्जनों डॉक्टरों की टीम घायलों का इलाज कर रही थी।

“आठ गंभीर घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उसके शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया है।” – डॉ महालक्ष्मी प्रसाद, सिविल सर्जन