इधर शादी तय हुई,उधर सीआरपीएफ इंस्पेक्टर संग राजस्थान भाग गई,मंगेतर के भाई को कहा-फिजिकली अनफिट हूं,आपके बेटे को खुशी नहीं दे पाऊंगी..

गया।बिहार के गया जिले में एक लड़की इंस्पेक्टर के प्यार के चक्कर में अपने मंगेतर के भाई को कॉल कर कहा “मैं आपके बेटे के लायक नहीं हूं। मुझे इंटरनल इंफेक्शन है। शादी के बाद आपके बेटे को वाइफ वाली खुशी नहीं दे पाऊंगी। आपके बेटे को मुझसे भी अच्छी लड़की मिल जाएगी। मुझसे शादी कर के उसका और मेरा दोनों का जीवन बर्बाद हो जाएगा। मेरा एक्सीडेंट हो गया है। हाथ-पैर टूट गए हैं, किसी लायक नहीं बची हूं। अगर आपके बेटे से शादी हुई तो उसी दिन खुदकुशी कर लूंगी। मैं सिंगल जीना चाहती हूं”।लड़की ने शादी से पहले लड़के के भाई को कॉल कर ये सारी बातें कही हैं।बताया जाता है कि पिता ने उसकी शादी तय कर दी थी। लड़की उस लड़के से शादी नहीं करना चाहती थी। तो उसने लड़के के भाई को एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भेजी। इसमें उसने ये सारी बातें कही। इसके बाद लड़की CRPF इंस्पेक्टर के साथ राजस्थान भाग गई, लेकिन पुलिस ने उसे जयपुर से बरामद कर लिया है।

मामला गया के रामपुर थाना क्षेत्र का है। घरवालों ने 24 साल की युवती की शादी तय की, लेकिन यह शादी युवती नहीं करना चाहिए थी। शादी से पहले वह अपने आशिक के पास पहुंच गई। यही नहीं भागने से पहले उसने एक ऑडियो बनाया और उस ऑडियो को अपनी होने वाले मंगेतर के भाई के मोबाइल पर भेज दिया। और तो और वायरल ऑडियो में उसने न केवल खुद को शादी के लिए फिजिकल तौर पर फीट नहीं होने की बात कही बल्कि खुदकुशी करने की बात का भी जिक्र कर दिया।

ससुराल में आडियो के पहुंचते ही वह अपने घर से भाग कर वह राजस्थान अपने आशिक के पास पहुंच गई। लेकिन उसके प्यार के ऊपर घरवाले और रामपुर थाना पुलिस वाले हावी हो गए और उसे राजस्थान के जयपुर स्टेशन से बरामद कर ले आए। एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि युवती की बरामदगी कर ली गई है। उसका कोर्ट में बयान दर्ज कराया जाएगा। बयान दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

दरअसल रामपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले नटवर प्रसाद लाल (काल्पनिक नाम) ने अपनी बेटी रंजना (काल्पनिक) की शादी गुरुआ के रहने वाले एक युवक से तय कर दी थी। लेकिन यह शादी रंजना को तनिक भी पसंद नहीं थी। इसके पीछे कारण यह था कि वह सीआरपीएफ में तैनात एक युवा इंस्पेक्टर से प्रेम करती थी। लेकिन उसकी शादी उसके घरवालों ने कहीं और ही तय कर दी थी।इसी बीच रंजना बीते सात फरवरी को अपने घर से भाग गई। भागने से पहले उसने अच्छे तरीके से एक ऑडियो तैयार किया और अपने होने वाले पति के भाई के मोबाइल फोन पर भेज दिया। यही नहीं भागने से पहले उसने अपने चेहरे पर एक मेडिकल पट्‌टी बांधा और अपने मोबाइल से अपनी फोटो खींच कर मोबाइल के स्क्रीन पर सेव कर दिया और उस मोबाइल को घर में ही छोड़ कर फरार हो गई।

थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज कराया

रामपुर थाने में दर्ज केस के मुताबिक जिस समय रंजना घर से भागी थी उस समय के उसके पिता घर पर नहीं थे। वे कचहरी गए हुए थे। लेकिन जब वे कचहरी से रामपुर थाना क्षेत्र स्थित घर को लौटे तो अपनी बेटी को घर में न देख सकते में पड़ गए। उन्होंने काफी छानबीन की पर रंजना का कहीं पता नहीं चला। थक हारकर उन्होंने रामपुर थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज कराया।लेकिन पुलिस ने जब जांच की तो युवती की शातिराना हरकत परत दर परत खुलती चली गई। सबसे पहले पुलिस ने रंजना की एक सहेली से पूछताछ की तो रंजना के प्रेम संबंध के बाबत पुलिस को ठोस जानकारी लगी। इसके बाद उस प्रेमी की पुलिस ने तलाश की तो पता चला कि उसका लोकेशन राजस्थान में ही है। पुलिस ने अपने दूसरे सोर्स से यह भी पता लगा किया कि रंजना जयपुर पहुंचने वाली है। पुलिस लोकेशन का पीछा करते हुए राजस्थान के जयपुर पहुंची तो वहां स्टेशन पर ही रंजना पुलिस के हत्थे चढ़ गई।

आडियो में युवती का क्या है कहना

रंजना ने जो ऑडियो तैयार किया है उसमें उसका साफ कहना है कि वह शादी के लिए फिजिकल फीट नहीं है। शादी हो भी गई तो वह किसी काम की साबित नहीं हो सकेगी। इसलिए वह नहीं चाहती है कि किसी की जिंदगी वह खराब करें। रंजना का यह भी उसके घरवाले धोखे से शादी कर रहे हैं। इसके अलावा ऑडियो में रंजना का यह भी कह रही है कि उसका अभी अभी एक्सीडेंट हुआ है। हाथ पैर सभी टूट गए हैं। अब मैं किसी काम की नहीं बची। और तो और वह अंत में कह रही है कि अब मैं खुदकुशी करने जा रही हूं। मेरी तलाश कोई न करे।