पति की मौत की खबर सुन पत्नी ने भी तोड़ा दम,एक साथ उठी अर्थी….

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत लंगरापीपर से एक मार्मिक और अचरज भरा मामला सामने आया। यहां एक महिला को जैसे ही उसके पति की मौत की खबर मिली, उसने भी दम तोड़ दिया। महिला का नाम जीतनी देवी था, जिसकी उम्र करीब 67 साल रही होगी।वहीं पति का नाम मोहन पंडित था, जिसकी उम्र करीब 70 साल रही होगी।परिजनों ने बताया कि पति मोहन पंडित की मौत की खबर सुनते ही पत्नी जीतनी देवी की भी सांसे उखड़ गई।साथ जीने और मरने की सालों पहले खाई कसम को इस दंपति ने सही साबित कर दिखाया।

परिजनों ने बताया कि मोहन पंडित का बीती रात अचानक बीपी बढ़ गया, जिससे वह नीचे जमीन पर गिर गए।जिसके बाद परिजन उन्हें इलाज के लिए कोडरमा सदर लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए राँची रेफर कर दिया।परिजन मोहन पंडित को राँची लेकर आ ही रहे थे कि रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।पति की मौत की खबर सुनते ही मोहन पंडित की पत्नी सदमे में आ गई और रोने लगी।रोते रोते अचानक पत्नी चुप हो गई।परिजनों ने देखा कि उनकी भी सांस चलनी बंद हो गयी है।

कोडरमा के डोमचांच में पति-पत्नी दोनों की मौत की खबर चारों तरफ आग की तरह फैल गई।लोगों का जमावड़ा उनके घरों के आस-पास होने लगा।लोग घटना के बारे में सुनकर हैरान हो रहे हैं।बुजुर्ग दंपती के दो बेटे और एक बेटी है, सभी बच्चों की शादी हो चुकी है।दोनों अपने पीछे भरा पुरा परिवार छोड़ गए हैं।गांव से एक साथ दो अर्थी उठने पर मातम पसरा है।परिजनों समेत सभी ने नम आंखों से दोनों को अंतिम विदाई दी।