गुमला:छत्तीसगढ़ से पाकुड़ जा रहे ट्रक में अचानक लगी आग,चालक ने कूदकर बचायी अपनी जान…

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के गुमला थाना क्षेत्र के तर्री जंगल बाइपास के समीप चलती ट्रक में अचानक आग लग गयी।हालांकि चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रक को सड़क के किनारे खड़ा कर दिया और खुद ट्रक से कूदकर अपनी जान बचायी। घटना में ट्रक का अगला हिस्सा व कागजात जलकर राख हो गए। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि छत्तीसगढ़ के रायपुर से झारखण्ड के पाकुड़ जाने के दौरान गुमला में ये हादसा हुआ।वहीं सूचनस मिलते ही दमकल की गाड़ियां व गुमला पुलिस पहुंची।इसके बाद आग पर काबू पाया गया।

तोपचांची निवासी ट्रक चालक नेहरू कुमार ने बताया कि रायपुर से कांटा तार लेकर पाकुड़ जाने के क्रम में तर्री जंगल बाइपास के समीप अचानक पुल पर जोरों की आवाज सुनायी दी। नीचे उतरकर देखने पर कुछ पाइपों से धुआं निकल रहा था।इसके बाद अचानक आग लग गयी।ट्रक स्टार्ट था। चालक दौड़ते हुए ट्रक में घुसा, लेकिन तब तक आग की लपटें तेज हो गयी थीं और ट्रक की सीटें जल रही थीं।किसी तरह चालक गाड़ी का स्टार्ट बंद किया। इस दौरान उसका हाथ भी झुलस गया।

देखते ही देखते ट्रक से आग की लपटें काफी ऊंची उठ रही थी। चालक ने अग्निशमन विभाग को फोन किया। अग्निशमन के पहुंचने से पहले ही ट्रक का अगला हिस्सा धू-धू कर जलने लगा था। दमकल वाहन पहुंचते ही आग पर काबू तो पा लिया, परंतु ट्रक का अगला हिस्सा जलकर राख हो गया।इस घटना में ट्रक की केबिन में रखे ट्रक के कागजात, कपड़े व अन्य सामान भी जल कर राख हो गए।

सूचना मिलने के बाद मौके पर अग्निशमन की दो गाड़ियां पहुंचीं। गुमला थाना की पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गयी।चालक ने बताया कि रायपुर से तार का कांटा लेकर पाकुड़ जा रहा था। लगभग 5.45 बजे पुल पर बने गड्ढे में ट्रक जर्क किया। वहीं कुछ आवाज हुई,गाड़ी रोककर नीचे देखने पर पाइप में आग लग गयी थी, तुरंत आग पर पानी डाला। इसके बाद आग और जोर से धधक उठा।