गिरिडीह जेवर व्यवसायी लूटकांड का हुआ पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार बाकियों की तलाश जारी

गिरीडीह। झारखण्ड के गिरीडीह के निमियाघाट थाना क्षेत्र में 22 जून को जेवर व्यवसाई के कर्मचारी से हुई लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है जिसमें पुलिस ने घटना में शामिल आठ आरोपियों में से 4 को गिरफ्तार किया है।पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने प्रेसवार्ता कर इस खुलासे की जानकारी दी. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक बोलेरो कार, एक अपाची बाइक, एक मोबाइल और तीन लाख छह हजार रुपए नगद बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में पूर्वी सिंहभूम का मो गुलजार उर्फ बबलू, गिरिडीह के धनवार थाना क्षेत्र का निवासी मो सफीक, गिरिडीह के घोड़थंभा ओपी का निवासी मो आफताब आलम और कोडरमा के जयनगर थाना क्षेत्र का निवासी मोहन दास शामिल है।
जेवर व्यवसाई से लूट का घटनाक्रम के सम्बंध में एसपी अमित रेणु ने बताया कि धनबाद के जेवर व्यवसाई उपेंद्र कुमार भादानी गिरिडीह के धनवार बाजार में ज्वैलरी की बिक्री करते थे और कैश कलेक्शन कर धनबाद चले जाते थे।

वे हमेशा वैगन-आर कार संख्या जेएच-12एफ -9669 से धनवार आते-जाते थे कार चालक सूरज कुमार शर्मा धनबाद के केंदूवाडीह थाना अंतर्गत खैराबाबूबासा गांव का निवासी है।इसी 22 जून को कार चालक सूरज जेवर व्यवसाई उपेंद्र कुमार भादानी के सेल्समैन कृष्णा नूनिया धनवार बाजार से कैश कलेक्शन कर धनबाद जा रहे थे।इसी क्रम में निमियाघाट थाना क्षेत्र के रेलवे ओवर ब्रिज के पास घात लगाकर बोलेरो संख्या जेएच-01बीएफ-5226 पर सवार अपराधियों ने कार रोककर चालक सूरज और सेल्समैन कृष्णा को हथियार के बल पर अपनी बोलरो कार में बैठा लिया और बगोदर थाना क्षेत्र में 20 लाख रुपए लूट लिए. बाद में चालक सूरज शर्मा के बयान पर बगोदर थाना में कांड संख्या 123/2021 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. घटना के बाद एसपी अमित रेणु ने सरिया एसडीपीओ नौशाद आलम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था. टीम ने महज छह दिनों में ही लूटकांड का पर्दाफाश कर दिया।