गैस सिलेंडर विस्फोट से एक परिवार के 6 लोग घायल,एक बच्चे की मौत,चार की स्थिति नाजुक,रिम्स रेफर

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी शहर के महादेव टोली में रविवार की देर शाम गैस रिसाव से हुए विस्फोट की चपेट में आने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग घायल हो गये,वहीं एक बच्चे की मौत हो गयी।घायलों में सिकंदर लाल, पत्नी नीलू देवी, बेटा सुमिल लाल, सिकंदर के ससुर सुरेश लाल, स्नेहा कुमारी और शिवांश शामिल हैं। मृतक की पहचान सिकंदर लाल के चार वर्षीय बेटे शुभम लाल के रूप में की गयी है।घायल सिकंदर लाल, सुमित लाल, नीलू देवी और सुमित को रिम्स रेफर कर दिया गया।

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि सभी खूंटी जिले के रनिया के हरासुकू गांव निवासी हैं और खूंटी महादेव टोली में किराये के घर में रहते थे।शुक्रवार को वे अपने गांव गये। रविवार की शाम को वापस खूंटी लौटे थे।इस दौरान जब वे दरवाजा खोल कर अंदर गये तो गैस रिसाव की गंध आयी।इसके बाद किचन में जाकर रेगुलेटर व जांच कर रहे थे तभी घर में विस्फोट के साथ आग लग गयी, जिसकी चपेट में आने से सभी बुरी तरह से झुलस कर घायल हो गये।आनन-फानन में सभी को सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां शुभम को मृत घोषित दिया गया।वहीं सिकंदर लाल, सुमित लाल, नीलू देवी और सुमित को रिम्स रेफर कर दिया गया। मामूली रूप से घायल स्नेहा कुमारी और शिवांश का सदर अस्पताल में ही इलाज किया गया।

इधर डॉक्टरों के अनुसार शुभम का 95 प्रतिशत शरीर जल गया था.।सिकंदर लाल 50 प्रतिशत, नीलू देवी 60 प्रतिशत, सुमित 70 प्रतिशत जले हैं।सुरेश लाल के हाथ, पैर, सिर सहित कई हिस्से झुलस गये हैं।घटना की जानकारी मिलने के बाद तत्काल सिविल सर्जन डॉ अजीत खलखो, जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार, मुनीनाथ मिश्र अस्पताल पहुंचे। विस्फोट के बाद घर का सामान क्षतिग्रस्त हो गया। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ी पहुंची, लेकिन संकरी गली होने के कारण घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकी।पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।