सनकी व्यक्ति ने बेटे की शादी में बिछा दी लाशें,दो भाइयों को मार डाला,पत्नी सहित तीन घायल…

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में सोमवार को एक सनकी व्यक्ति ने अपने ही दो भाइयों की हत्या कर दी है।वहीं पत्नी सहित तीन लोग घायल है।यह मामला जिले के नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्र तरेगांव जंगल अंतर्गत ग्राम बंगौरा का है। शादी कार्यक्रम के दौरान भाई ने अपने दो सगे भाई को टंगिया से मारकर की हत्या की है। देवर के साथ पत्नी के नाचे जाने पर आरोपी पति नाराज था।वहीं आरोपी को पत्नी के चरित्र पर शक था।पुलिस की माने तो यही विवाद का कारण बना है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जाता है कि आरोपी तिनहा बैगा पिता सुखसिंह बैगा उम्र 46 निवासी ग्राम बनगौरा थाना तरेगांव जंगल के घर पर उसके लड़के की शादी का कार्यक्रम चल रहा था। उसकी पत्नी अपने देवर के साथ नाच गान कर रही थी।उसी दौरान आरोपी तिनहा बैगा अपने पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुए उसके साथ मारपीट कर चाकू से गले पर हमला कर दिया। पत्नी सनमति बाई घायल अवस्था में अपनी जान बचा कर घर से निकल कर भागी। वहीं बीच बचाव करने आए भाई तिकतु बैगा के चेहरे में टंगिया (कुल्हाड़ी) से मारकर हत्या कर दी। इसके अलावा बीच बचाव करने आए दूसरे भाई मोहतु बैगा की भी हत्या कर दी।वहीं जीजा सुखराम बैगा और एक भाई को टंगिया से मारकर घायल कर दिया। पत्नी समेत घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी को गंभीर रूप से घायल हैं। इस मामले में पुलिस ने आरोपी तिनहा बैगा पिता सुखसिंह के खिलाफ धारा 302, 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

पुलिस के अनुसार आरोपी तिनहा बैगा के बेटे की शादी थी।इस शादी समारोह का सोमवार को आखिरी दिन था।परिवार में खुशी का माहौल था।रिश्तेदार और परिवार बाजे-गाजे पर नाच रहे थे। इसी दौरान सनकी पिता तिनहा बैगा ने कमरे में रखे टांगी से पहले पत्नी के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। महिला पर हमला होते देख आरोपी के तीनों भाई और जीजा महिला को बचाने दौड़े।आरोपी ने उन पर भी हमला कर दिया। जिससे आरोपी के दो छोटे भाई की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पत्नी, जीजा और बड़ा भाई गंभीर रुप से घायल है।

इस खूनी खेल के बाद आरोपी बड़े आराम से खटिया बिछाकर आंगन में सोया रहा।उसी आंगन में उसके दोनों छोटे भाईयों की लाश पड़ी थी।ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस तक पहुंचाई।सूचना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में लिया।आरोपी नशे में इतना धुत था कि पुलिस के साथ भी बहस करने लगा। इस दौरान धमकी देते हुए खटिया पर ही सोया रहा। पुलिस ने आरोपी से हथियार छीना और उसे थाना ले आई।

–“बंगौरा गांव में शादी समारोह के बीच एक आरोपी तिनहा बैगा ने पत्नी पर टांगिया से हमला कर दिया।भाभी पर हमला होता देख आरोपी के तीनों भाई और जीजा उसे पकड़ने गए।आरोपी ने उन पर भी टंगिया से हमला कर दिया। जिससे मौके पर दो लोगों की मौत हो गई।”- लाल उमेद सिंह, एसपी