वज्रपात से चार बच्चों की मौत,एक घायल,सभी बारिश से बचने ले लिए आम पेड़ के नीचे खड़े थे…

राजमहल।झारखण्ड के साहिबगंज जिला स्थित राजमहल में एक ही परिवार के दो बच्चों समेत कम से कम 4 लोगों की वज्रपात से मौत हो गयी।एक बच्चे की हालत गंभीर है।घटना राजमहल के राधानगर थाना क्षेत्र के पश्चिमी उधवा के बाबुटोला मोड़ के समीप आम बगान में रविवार के दोपहर में हुई। आसमानी बिजली गिरने से 4 बच्चों की मौत मौके पर ही हो गयी।

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को दोपहर में अचानक बारिश शुरू हो गयी।आंधी भी चलने लगी।आसपास के इलाके के बच्चे आम चुनने के लिए बागान पहुंच गये।तेज बारिश से बचने के लिए ये लोग एक आम के पेड़ के नीचे खड़े हो गये। इसी दौरान गर्जन के साथ ठनका उस आम के पेड़ के पास गिरा।जिससे घटनास्थल पर ही 4 बच्चों की मौत हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मृतकों की पहचान बाबूटोला की अयशा खातून (14), नजरुल शेख (10), तौकीर शेख (12) और जाहिद शेख (10) के रूप में हुई है।आयशा खातून और नजरुल शेख दोनों हुमायूं शेख के बच्चे हैं। तौकीर के पिता का ना महबूब शेख एवं जाहिद के पिता का नाम अशरफुल शेख है।हुमायूं शेख की एक बेटी सतरा खातून गंभीर रूप से घायल हो गयी है।अनुमंडल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।घटना की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गयी। सैकड़ों लोग पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और उन्हें ढाढ़स बंधाया।परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

इधर घटना की सूचना मिलते ही राधा नगर की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी।प्रत्यक्षदर्शियों की मानें, तो घायल को इलाज के लिए राधा नगर पुलिस ने अनुमंडल अस्पताल राजमहल पहुंचाया। मौके पर मौजूद थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि आसमानी बिजली गिरने से 4 बच्चों की मौत हो चुकी है।एक घायल है।इसकी जानकारी प्रखंड प्रशासन को भी दी गयी है।