Ranchi:त्योहार को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता,डीसी और एसएसपी की अगुवाई में फ्लैग मार्च

राँची।राजधानी राँची में होली और शब ए बरात को लेकर पुलिस अलर्ट पर नजर आ रहा है।दोनों पर्व एक साथ लोग सौहार्द्रपूर्ण और सुरक्षित तरीके से मनाएं इसके लिए उपायुक्त और एसएसपी की अगुवाई में राजधानी के संवेदनशील इलाकों में राँची पुलिस का फ्लैग मार्च हुआ।फ्लैग मार्च कर पुलिस ने सांप्रदायिक ताकतों को यह एहसास दिलाया कि अगर वो पर्व त्योहार में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी करेंगे तो उन्हें उसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।होली पर्व के दौरान रंग लगाने और गाना बजाने को लेकर राजधानी में कई जगहों पर पूर्व में तनाव कायम हो चुका है।यही वजह है कि राजधानी के वैसे इलाके जहां पर्व त्योहार के समय एंटीसोशल एलिमेंट एक्टिव रहते हैं, उन्हीं इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया।एसएसपी नेबताया कि होली और शब ए बरात दोनों पर एक साथ है। ऐसे में दोनों पक्षों के लोग शांतिपूर्ण तरीके से पर्व त्योहार मना सकें और उनमें सुरक्षा का बोध हो इसलिए फ्लैग मार्च किया गया।

एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर जिला में ढाई हजार अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं।इसके अलावा सादे लिबास में भी पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। राँची में झारखण्ड जगुआर, आईआरबी और होमगार्ड के जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

बताया कि होली और शब ए बरात को लेकर संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन की तैनाती भी की गई।इसके साथ ही कचहरी स्थित कंट्रोल रूम में विशेष तौर पर 10 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गयी है। जो पर्व के दौरान लगातार शहर के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से निगरानी रखेंगे।शहर के चप्पे चप्पे पर जवानों की तैनाती की जा रही है ताकि हुड़दंगियों पर काबू पाया जा सके।