नेतरहाट घाटी में फिर खाई में गिरा कार,राँची के पांच युवक बाल-बाल बचे,कार 50 फीट नीचे पेड़ में फंस गया

लातेहार/राँची।झारखण्ड के नेतरहाट घाटी स्थित मिलिट्री मोड़ के पास फिर सड़क दुर्घटना हुई है।सोमवार की सुबह फिर एक कार खाई में गिर गयी। कार में पांच युवक थे,सभी राँची के हेहल पहानटोली से नेतरहाट घूमने जा रहे थे।गनीमत रहा कि कार गिरने के बाद कार खाई के एक पेड़ में जा फंसी।जिस कारण पांचों युवकों की जान बच गयी। हालांकि,पांचों युवकों को हल्की चोट लगी है। प्राथमिक उपचार बाद सभी युवक सकुशल हैं। अभी भी कार खाई फंसी हुई है। जिसे निकालने का प्रयास किया गया है।बताया जा रहा है कि जब कार खाई में गिरी, तो पांचों युवक किसी प्रकार कार से निकले और खाई के ऊपर चढ़े।वहीं घटना की सूचना के बाद गुमला जिले के बिशुनपुर थाना के थानेदार सदानंद सिंह पहुंचे और घायलों का हालचाल पूछा और गाड़ी से प्राथमिक उपचार के लिए ले गए।

मिली जानकारी के अनुसार नेतरहाट घाटी स्थित मिलिट्री मोड़ से पहले अनियंत्रित होकर कार लगभग 50 फीट खाई में जा गिरी। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ गाड़ी में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। गाड़ी में सवार युवक राहुल बेक,रमेश कच्छप, नीरज तिर्की एवं सूरज उरांव ने बताया कि सभी ने आपस में मिलकर नेतरहाट घूमने का योजना बनाया। जिसके बाद सोमवार की सुबह तीन बजे में सवार होकर नेतरहाट के लिए निकले ताकि सनराइज देख सके। लेकिन, नेतरहाट पहुंचने से पूर्व मिलिट्री घाटी से लगभग 300 मीटर से पहले गाड़ी का अनियंत्रित हो गया और वह खाई में जा गिरी।

बता दें तीन दिन पहले मिलिट्री मोड़ के समीप एक कार खाई में गिरने से राँची के दो छात्रों की मौत हो गयी थी।जबकि चार युवक घायल हो गये थे। तीन दिन में यह दूसरी घटना है। जब पर्यटकों से भरी कार खाई में गिरी है। हालांकि सोमवार को हुए हादसे में पांच युवक बाल-बाल बच गये। अगर कार पेड़ में नहीं फंसती तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था।

नेतरहाट घाटी का यू-टर्न सबसे खतरनाक जगह है।सबसे अधिक हादसे यहीं होते हैं।हालांकि, यू-टर्न का यह हिस्सा घाटी की सबसे चौड़ी सड़क है।परंतु, आमने-सामने से गाड़ी आने पर स्पीड पर नियंत्रण जरूरी है। क्योंकि जब घाटी से नीचे की ओर गाड़ी आती है तो रफ्तार अधिक रहती है। जिससे आमने- सामने टकराने के अलावा संतुलन खोने पर खाई में गिरने का डर बना रहता है।