Ranchi:बिल्डिंग में लगी आग,सीएफआई इंस्टीट्यूट जल कर खाक,दमकलकर्मियों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू..

 

राँची।राजधानी राँची के कांके रोड में सीएफआई इंस्टी‌ट्यूट में आज सुबह आग लग गई। आग लगने की घटना सुबह साढ़े नौ बजे के आसपास की है। यह इंस्टीट्यूट विधानसभा अध्यक्ष के आवास के ठीक सामने है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। इस दौरान कांके रोड से परिचालन को दूसरे लेन में लगभग आधे घंटे के लिए शिफ्ट किया गया था। अगजनी की वजह से संस्थान पूरी तरह जल कर खाक हो गया। आग लगने की सूचना आड्रे हाउस स्थित अग्निशमन विभाग को दी गई। जिसके बाद मौके पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंची और लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

कांके रोड में जिस बिल्डिंग में आग लगी है, उसके टॉप फ्लोर में सीएफआई इंस्टीट्यूट है। इसके अतिरिक्त इसी भवन के ग्राउंड फ्लोर में कुप्पू स्वामी रेस्टूरेंट भी है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि पहले धुआं दिया और उसके बाद आग फैलता चला गया। नजदीक में दमकल के होने की वजह से आग कहीं फैला नहीं। लेकिन सीएफआई इंस्टीट्यूट पूरी तरह से जल कर खाक हो गया। मौजूद लोगों के मुताबिक जब अगजनी की घटना हुई उस वक्त कुछ दुकानें खुली हुई थी। जबकि इंस्टीट्यूट में कोई नहीं था।

आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। वहीं दमकल की दो गाड़ियां पहुंची। जब आग लगी तब ऑफिस आने जाने का समय होता है। ऐसे में जाम की स्थिति न हो इसे लेकर ट्रैफिक को एक लेन में कर के गाड़ियों का आना जाना जारी रखा गया। दिन के 11 बजे के बाद से ट्रैफिक सामान्य हो गया। कांके रोड़ में दोनों लेन से गाड़ियों का आवागमन चालू कर दिया गया है।