कोडरमा:थर्मल पावर प्लांट में चिमनी के निर्माण के दौरान अस्थायी लिफ्ट के गिरने से प्रोजेक्ट हेड,इंजीनियर सहित चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा से बहुत बड़ी खबर है।जहां एक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है।बताया जा रहा है कि कोडरमा थर्मल पावर प्लांट में आज एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां चिमनी के निर्माण के दौरान अस्थायी लिफ्ट के गिरने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना जिले के जयनगर प्रखंड अंतर्गत बांझेडीह स्थित 1000 मेगावाट विद्युत उत्पादन क्षमता के प्लांट कोडरमा थर्मल पावर स्टेशन में गुरुवार को लिफ्ट टूटने से यह हादसा हुआ है। घटना दोपहर करीब 3 बजे की है।

मिली जानकारी के अनुसार मरनेवाले सभी लोग प्लांट में काम कर रही कंपनी थर्मेक्स की सबलेट कंपनी श्री विजया में कार्यरत थे।इनमें कंपनी के प्रोजेक्ट हेड कृष्णा प्रसाद कोडाली (आंध्र प्रदेश) प्रोजेक्ट ऑफिसर प्रोफेसर विनोद कुमार (नागपुर), इंजीनियर कार्तिक सागर (आंध्र प्रदेश) और सेफ्टी ऑफिसर नवीन कुमार (गया, बिहार) शामिल हैं। बताया जाता है कि दोपहर सभी लोग निर्माणाधीन चिमनी का निरीक्षण कर लिफ्ट से उतर रहे थे। लिफ्ट की ऊंचाई करीब 90 मीटर थी। करीब 10 मीटर नीचे आने के बाद ही लिफ्ट टूट गया। करीब 80 मीटर की ऊंचाई से सीधे नीचे गिरने के बाद सभी की मौके पर ही मौत हो गई।

इधर घटना के बाद आनन-फानन में सभी को कोडरमा सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। श्री विजया कंपनी प्लांट में चिमनी बनाने का कार्य कर रही है। घटना के बाद संबंधित कंपनी के अधिकारी, डीवीसी के अधिकारी कोडरमा सदर अस्पताल पहुंच चुके हैं। मरनेवाले सभी लोग अस्थायी रूप से झुमरीतिलैया विशनपुर रोड में और कुछ प्लांट परिसर में निवास कर रहे थे। इधर जयनगर पुलिस भी मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन में जुट गई है।