दुमका:अनियंत्रित होकर टैंकर पेड़ से टकराया,टैंकर में विस्फोट के बाद लगी आग,चपेट आई तीन यात्री बसें जलकर खाक,एक कि मौत,कई लोग झुलसे

दुमका।दुमका-भागलपुर मुख्य मार्ग पर हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरमाहाट के निकट भीषण सड़क हादसा हुआ है।बताया जा रहा है कि एक लाइन होटल के पास गुरुवार को एक एलपीजी गैस भरा टैंकर एक पेड़ से टकरा गया।इसके बाद एलपीजी से भरे टैंकर में जोरदार विस्फोट हुआ। इसकी आवाज दूर-दूर तक सुनी गयी। टैंकर में विस्फोट के बाद आग लग गयी और कई लोग झुलस गये।एक शव भी बरामद हुआ है।अनुमान लगाया जा रहा है कि शव टैंकर के चालक का है।वहीं टैंकर विस्फोट के बाद वहीं खड़ी तीन बसों में आग लग गई।

बताया गया है कि टैंकर में विस्फोट के बाद लगी आग की वजह से वहीं खड़ी तीन बसें जलकर खाक हो गयीं।ये तीनों बसें एक ही कंपनी की हैं। गनीमत यह रही कि जिस वक्त हादसा हुआ, बसों में कोई मौजूद नहीं था। यानी बसें पूरी तरह से खाली थीं। हादसा टैंकर के अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराने की वजह से हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल के आसपास जो लोग मौजूद थे,उनमें से कई लोग झुलस गये हैं। हादसे की वजह से घटनास्थल के आसपास टैंकर में विस्फोट से पेड़ की टहनियां टूटकर उड़ गयीं। कई पेड़ भी जल गये।

बताया जा रहा है कि रह-रहकर विस्फोट से टैंकर के चदरे दूर-दूर तक विस्फोट से उड़ते रहे। पोल और तार टूटने से इलाके में बिजली की आपूर्ति भी ठप हो गयी है। 33000 वोल्ट की उच्च क्षमता वाली हाई टेंशन लाइन को भी नुकसान पहुंचा है,जिससे महारो ग्रिड से सरैयाहाट पावर सब स्टेशन की आपूर्ति ठप हो गयी है।आग की लपटें तीन-चार किमी दूर से ही दिख रही थी। थोड़ी देर के लिए जसीडीह से गोड्डा को जानेवाली लोकल पैसेंजर ट्रेन को एहतियात के तौर पर नोनीहाट स्टेशन पर रोक दिया गया। सड़क से भी आवागमन रोक दिया गया है।अग्निशमन दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा। आग बुझाने के लिए पहुंची दमकल गाड़ी की टायर से भी धुआं निकलने लगा।उसी दमकल से टायर की आग को बुझाया गया।अभी तक पूरी जानाकरी नहीं मिल पायी है कितने लोग इसके चपेट में आया है।पुलिस मौके पर मौजूद है।आग पूरी तरह नहीं बुझा पाया है आग बुझाने का कार्य जारी है।

आगलगी में जली यात्री बसों के मालिक रोहित यादव ने बताया कि जब बस यात्रा में नहीं जाती है तो इसी होटल में खड़ा रहता है। बसें दुमका-भागलपुर के बीच चलती हैं। रोहित यादव की तीन बसें जली है। रोहित ने बताया कि यहां पांच बसें खाली खड़ी थीं। आज यात्रा पर नहीं निकली थीं। घटना के बाद हाइवे पर दोनों ओर वाहनों का लंबा काफिला लग गया है। इधर विस्फोट की वजह से 11 हजार लाइन का एक पोल भी टूट कर गिर गया है