कुएं में डूबने से दो मासूम भाइयों की मौत,हृदय विदारक घटना से गांव में पसरा मातम,परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल…

 

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बरही थाना अंतर्गत ग्राम धनवार में कुएं में डूबने से उमेश केसरी के दो पुत्रों सत्यम कुमार (10 वर्ष) व उज्ज्वल कुमार (5 वर्ष) की मौत हो गयी।घटना शनिवार की है। बताया जा रहा है कि दोनों भाई स्कूल से आने के बाद घर के पास खेल रहे थे।उस समय पिता उमेश केसरी करियातपुर बाज़ार स्थित अपनी बर्तन दुकान में थे और माँ खेत में धान की कटनी में लगी थी।हादसे के बाद गांव में शोक की लहर है।परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बताया जा रहा है कि स्कूल से आने के बाद पास में खेल रहे थे। खेलते-खेलते दोनों बच्चे अपनी बकरी को पानी पिलाने के लिए घर के पिछवाड़े स्थित कच्चे कुएं से पानी निकालने गए।इसी क्रम में दोनों भाई कुएं में डूब गए। करीब एक घंटे बाद माँ-पिता घर पहुंचे तो दोनों को वहां नहीं पाया। काफ़ी ढूंढने के बाद भी बच्चे नहीं मिले तो आसपास के लोग भी जमा हो गए। शक पर कुएं में झग्गर डाला तो करीब डेढ़ बजे सत्यम की लाश कुएं से मिली।इसके कुछ ही देर बाद उज्ज्वल का भी शव फंस कर कुएं से बरामद हुआ।

हादसे वाले कुएं में करीब दस- बारह फिट पानी था इस हृदय विदारक घटना से गांव में मातम छा गया है। माता-पिता व परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। उमेश केसरी के दो ही पुत्र थे। तीन वर्ष की एक छोटी बेटी भी है,जो घटना के समय माँ के साथ धान के खेत पर थी। पिता उमेश केसरी ने बरही थाने में घटना के बाबत लिखित आवेदन दिया है।इसमें घटना के लिए किसी को जिम्मेवार नहीं बताया है।