लातेहार:नक्सलियों ने फिर एक बार उत्पात मचाया,कंस्ट्रक्शन कार्य में लगे कम्पनी के आठ वाहनों को जलाकर खाख किया,पर्चा छोड़ा

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में नक्सली एक बार फिर उपस्थिति दर्ज कराया है।यहां शनिवार को नक्सलियों ने उत्पात मचाया और कंस्ट्रक्शन कार्य में लगी एक कंपनी के आठ वाहनों को जलाकर खाक कर दिया।बताया जाता है कि लेवी की मांग को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है।महुआडांड़ थाना क्षेत्र का ये मामला है।जिले में एक बार फिर माओवादियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए पुलिस को चुनौती दे दिया है। कंस्ट्रक्शन कार्य में लगी एक कंपनी के आठ वाहनों में आग लगा दी।जिससे सभी गाड़ियां जलकर खाक हो गयीं। इस दौरान नक्सलियों में मौके पर पर्चा भी फेंका है और घटना की जिम्मेदारी ली है।

बताया जा रहा है कि इलाके के महुआडांड़ से कूड़ो मोड़ तक सड़क का निर्माण किया जा रहा है।निर्माण कार्य में लगे कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा बीती रात जेसीबी पोकलेन समेत आठ वाहन को सीआरपीएफ कैंप के पास स्थित साइडिंग में लगाकर रखा गया था। इसी बीच शनिवार की रात लगभग 35 की संख्या में हथियारबंद नक्सली साइडिंग में पहुंचे और वहां खड़ी सभी वाहनों में आग लगा दी।

बताया जाता है कि नक्सलियों ने इस दौरान साइडिंग के मुंशी के साथ मारपीट भी की और उसका मोबाइल लूट लिया। नक्सलियों ने इस दौरान पर्चा फेंककर घटना की जिम्मेदारी ली है।नक्सलियों ने इस दौरान एक जेसीबी मशीन, एक पोकलेन, एक पानी टैंकर समेत वहां खड़ी अन्य गाड़ियों में भी आग लगा दी।घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस बल तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की छानबीन आरंभ कर दी है। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही साइडिंग में लगाए गए सभी वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गए है।

इधर घटना को लेकर बताया जाता है कि उग्रवादियों ने लेवी की मांग को लेकर इस घटना को अंजाम दिया है। पिछले 1 वर्ष से लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों के द्वारा लगातार धमकी भी दी जा रही थी। घटनास्थल सीआरपीएफ कैंप से मात्र 1 किलोमीटर की दूरी पर है। माओवादियों के द्वारा इस प्रकार की घटना को अंजाम दिए जाने से एक बार फिर से इलाके में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है।